image

मैनचेस्टर : विश्व कप का सबसे बड़ा मैच आज मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। इस मैच का पूरे क्रिकेट जगत को बेसब्री से इंतजार है। फैंस इतने दीवाने हैं कि टिकट के लिए 900 पाउंड तक खर्च रहे हैं। इस मुकाबले पर सभी की नजरें हैं और यह मुकाबला खास इसलिए भी है, क्योंकि भारत और पाकिस्तान के बीच इस मैच से पहले जो मैच खेला गया था, वो था आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 का फाइनल जहां भारत को मात मिली थी। पाकिस्तान के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि उसके दो सबसे अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज फॉर्म में आ गए हैं। इन दोनों ने इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन स्पैल डाल उसे हार की तरफ मोड़ दिया था तो वहीं आमिर ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट ले उसे बड़ा स्कोर नहीं करने दिया था। आमिर ने ही चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में विराट कोहली और रोहित शर्मा के विकेट ले भारत को हार की तरफ धकेला था। इस मैच में भी सभी की नजरें आमिर और कोहली के बीच होने वाली प्रतिस्पर्धा पर होंगी।

READ NEWS : INDvsPAK : विश्व कप 2019 का सबसे बड़ा मैच आज, भारत दोहराएगा वही इतिहास

भारत के लिए एक बुरी बात यह है कि शिखर धवन खेलने के लिए मौजूद नहीं है। ऐसे में रोहित के साथ पारी की शुरुआत लोकेश राहुल करेंगे। राहुल और रोहित की कोशिश भारत को अच्छी शुरुआत देने की होगी। कोहली पर पूरा विश्व नजर टिकाए बैठा है, क्योंकि वह पिछली बार पाकिस्तान के खिलाफ विफल हो गए थे। चौथे नंबर पर टीम प्रबंधन किसे उतारता है यह देखना होगा। टीम के पास विजय शंकर और दिनेश कार्तिक के रूप में दो विकल्प हैं। महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव पर भी बड़ी जिम्मेदारी होगी। वहीं हार्दिक पांड्या से एक बार फिर उसी तरह की पारी की उम्मीद होगी जिस तरह की उन्होंने चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में खेली थी।

READ NEWS : INDvsPAK मैच पर लगा 100 करोड़ से ज्‍यादा का सट्टा, जानिए कौन से खिलाड़ी हैं...

वहीं अगर बल्लेबाजी की बात की जाए तो पाकिस्तान के लिए भारत के बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण का सामना करना आसान नहीं होगा। जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार शुरू में पाकिस्तानी बल्लेबाजी की परीक्षा लेंगे तो मध्य में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और चाइनामैन कुलदीप यादव भी पाकिस्तानियों को परेशान करेंगे। पाकिस्तान को इमाम उल हक और फखर जमान से अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी। बाबर आजम और मोहम्मद हफीज तो फॉर्म में हैं लेकिन शोएब मलिक का बल्ला अभी तक शांत है। भारत के खिलाफ जीत के लिए इन शीर्ष-4 बल्लेबाजों में से किसी एक को बड़ी पारी खेलनी होगी।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: ICC World Cup : India vs Pakistan match preview

More News From sports

Next Stories

image
free stats