image

 

लंदन : विश्व कप 2019 में आज इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच महामुकाबला खेला जाएगा। दोनों देशों की टीमों की राइवेलरी भारत और पाकिस्तान के जैसे है। दोनों टीमें खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही हैं। यह मैच यहां ऐतिहासिक लॉर्डस स्टेडियम में खेला जाएगा। छह मैचों में चार जीत दर्ज करते हुए इंग्लैंड तालिका में चौथे स्थान पर काबिज है। खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही मेजबान टीम को अब अंतिम-4 में अपनी जगह सुनिश्चित करने के लिए बाकी बचे तीन में से दो मैच जीतने होंगे। इंग्लैंड के लिए हालांकि, यह काम आसान नहीं होगा, क्योंकि उसे आस्ट्रेलिया के बाद न्यूजीलैंड और भारत का सामना करना होगा।

READ NEWS : विश्व कप 2019 : शाकिब के हरफनमौला प्रदर्शन से बांग्लादेश ने...

पिछले 27 वर्षों में विश्व कप में इंग्लैंड की टीम आस्ट्रेलिया, भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत पाई है। कप्तान इयोन मॉर्गन की टीम पर उसी प्रकार की क्रिकेट खेलने का दबाव होगा जो वे पिछले दो साल से खेलते आए हैं। जेसन रॉय का चोटिल होकर बाहर होना टीम के लिए बड़ा झटका है। दूसरी ओर, आस्ट्रेलिया ने अभी तक इस टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन किया है। वे छह में से पांच मैच जीतकर तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज है। उसके सलामी बल्लेबाजी दमदार फॉर्म में हैं और हर मैच में रन बना रहे हैं। तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क के नेतृत्व में गेंदबाजों ने भी दमदार प्रदर्शन करते हुए अहम मौकों पर विकेट चटकाए हैं।

READ NEWS : CWC 2019: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से पहले इंग्लैंड की मदद...

ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस की वापसी ने आस्ट्रेलिया को और मजबूत कर दिया है। इंग्लैंड के खिलाफ हालांकि, आस्ट्रेलिया का मौजूदा फॉर्म निराशाजनक रहा है। आस्ट्रेलिया को पिछले 10 में से नौ वनडे मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। यह मैच बहुत महत्वपूर्ण है और दोनों ही टीमें जीत दर्ज करते हुए टूर्नामेंट में अपनी स्थिति और मजबूत करना चाहेगी जबकि लॉर्डस में दर्शक एक रोमांचक मैच की उम्मीद कर रहे होंगे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: ICC World Cup : Australia vs england match will be today

More News From sports

Next Stories
image

free stats