image

नई दिल्लीः आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 मैनचेस्टर में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे मैच में कप्तान विराट कोहली ने जहां सबसे तेज 11000 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया वहीं, इंग्लैंड की ज़मीन में एक और अजीब सा रिकॉर्ड कोहली मैनटेंन करते नज़र आ रहे हैं। वैसे तो विराट कोहली जहां भी जाते हैं वो रनों की झड़ी लगा देते हैं, वनडे में 41 शतक लगा चुके विराट ने दुनिया के लगभग हर देश में शतक लगाया है। लेकिन क्रिकेट के लिहाज से इंग्लैंड ही एक ऐसा बड़ा देश है जहां विराट के बल्ले से सिर्फ एक शतक निकला है। कोहली ना चाहते हुए भी ये रिकॉर्ड बनाए जा रहे हैं। आखिर क्या वजह है कि मौजूदा दौर का ये सबसे बड़ा बल्लेबाज़ इंग्लैंड में हाफ सेंचुरी को सेंचुरी में नहीं बदल पा रहा है?

ICC World Cup : एरोन फिंच ने की बेहरनडॉर्फ की तारीफ तो वार्नर के बारे में कही ये बड़ी बात

विराट कोहली ने ग्यारह सौ से ज्यादा रन इंग्लैंड में बनाए हैं, और इन रनों को बनाने में कप्तान के बल्ले ने सिर्फ एक सेंचुरी निकाली है। कप्तान ने इस विश्व कप में तीन हाफ सेंचुरी लगाई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 82 रन बनाने के बाद भी वो शतक से दूर रह गए, इसके अलावा पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 77 रनों की पारी खेली, जबकि अफगानिस्तान के खिलाफ 67 रन बना कर वो आउट हो गए।

ICC World Cup : PAK vs NZ मैच में सब कुछ ठीक रहा तो इस टीम की जीत लगभग तय, वजह है दमदार

वर्ल्ड कप से पहले तक विराट कोहली का वनडे में शतक बनाने के मामले कनवर्जन रेट सबसे ज्यादा था। यानी 50 को सौ में बदलने की रफ्तार उनकी सबसे ज्यादा थी। लेकिन वर्ल्ड कप में दो शतक लगाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर ने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया। विराट का वनडे में कनवर्जन रेट 44.09 है। जबकि 45.71 कनवर्जन रेट के साथ वॉर्नर फिलहाल टॉप पर है। कोहली ने इंग्लैंड में अभी तक 26 मैच खेलें है जिसमें उनका औसत रन रेट 55.85 रहा। हालांकि कोहली 10 मैचों में हॉफ़ सेंचुरी लगा चुके है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: ICC Word Cup: Do you know why Virat Kohli is not able to score a century in England? All Indians will be thinking of this

More News From sports

Next Stories
image

free stats