image

मैनचेस्टर : अफगानिस्तान के बल्लेबाज हशमतुल्लाह शाहिदी जब 24 रन पर खेल रहे थे, तब इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड की गेंद उनके हेलमेट पर लगी और वह गिर पड़े। रिटायर्ड हर्ट होने के बजाय शाहिदी ने नया हेलमेट लिया और खेलने लगे। इसके बाद वह 76 रन बनाकर शीर्ष स्केारर रहे। शाहिदी ने कहा कि गेंद हेलमेट पर लगने से मैदान पर गिरने के बाद वह तुरंत उठ खड़े हुए क्योंकि इससे उनकी मां चिंतित हो सकती थी। टूर्नामेंट में पांच मैचों में टीम की पांचवीं हार के बाद शाहिदी ने कहा, ‘‘मैं अपनी मां के कारण तुरंत उठ खड़ा हुआ। पिछले साल मेरे पिता का निधन हुआ था और मैं मां को दुखी नहीं देखना चाहता हूं। मेरा पूरा परिवार इस मुकाबले को देख रहा था, मेरे बड़े भाई भी मैदान में मौजूद थे।

READ NEWS : World Cup : भारत को लगा तगड़ा झटका, शिखर धवन हुए वर्ल्ड कप से बाहर, इस...

मैं नहीं चाहता था कि वह चिंतित हो।’’ इस मैच को देखने के लिए अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी भी ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान में मौजूद थे। शाहिदी के बल्लेबाजी जारी रखने के फैसले के बाद हालांकि इस बात पर सवाल उठ रहा कि आईसीसी सिर की चोटों से कैसे निपट रहा। शाहिदी को डॉक्टरों ने मैदान से बाहर आने की सलाह दी थी। अफगानिस्तान टीम के अधिकारी नावेद सायेह ने भी पुष्टि की कि शाहिद ने बल्लेबाजी जारी रख कर डॉक्टरों की सलाह के खिलाफ काम किया था।

READ NEWS : CWC 2019: जोर का झटका, बारिश में मैच होने से 180 करोड़ डूबे

सायेह ने कहा, ‘‘डॉक्टरों ने उनसे कहा था कि कृपया मैदान से बाहर आ जाए लेकिन उन्होंने कहा, ‘नहीं, मैं अब ठीक हूं इसलिए अपनी बल्लेबाजी जारी रखूंगा।’’ इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने कहा कि उन्हें शार्ट पिच गेंद फेंकने का कोई मलाल नहीं है। वुड ने कहा, ‘‘जहां तक मेरा संबंध है तो जब यह लगी तो निश्चित रुप से काफी तेज लगी थी, लेकिन यह मेरे हाथ से बाहर जा चुकी थी। अब मेडिकल स्टाफ को अपना काम करना था। मैंने खुद जाकर पूछा कि वह कैसा है। इसके बाद मैं फिर गेंदबाजी करने लगा।’’

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: I ddint want to hurt my mother so i get up early, Says hashmatullah shahidi

More News From sports

Next Stories
image

free stats