image

लंदन : भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड से अपना पहला अभ्यास मैच हार गई। इस मैच में हार के बाद टीम इंडिया के बल्लेबाजी पर चर्चा हो रही है। वहीं आलराउंडर रविंद्र जडेजा को उम्मीद है विश्व कप के दौरान केनिंगटन ओवल की पिच की तुलना में बेहतर पिचों पर मैचों का आयोजन होगा। ओवल की पिच पर अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजी को तहस नहस करने में कसर नहीं छोड़ी थी। जडेजा एकमात्र भारतीय बल्लेबाज रहे जिन्होंने इस मैच में अर्धशतक जमाया, लेकिन इस आलराउंडर ने कहा कि चिंता करने की कोई बात नहीं है। जडेजा ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘यह इंग्लैंड की आम परिस्थितियां जैसा था।

READ NEWS : विश्व कप से पहले इंग्लैंड मुसीबत में घिरी, मोर्गन के बाद अब ये दो खिलाड़ी हुए चोटिल

विकेट शुरू में नरम था, लेकिन मैच आगे बढ़ने के साथ यह बेहतर होता गया। हम उम्मीद कर रहे हैं कि विश्व कप में हमें इतनी अधिक घास वाले विकेट नहीं मिलेंगे और वे बल्लेबाजी के लिये अनुकूल होंगे।’’ भारत ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन उसकी टीम गेंदबाजों की अनुकूल परिस्थितियों में 179 रन पर सिमट गई। न्यूजीलैंड ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। जडेजा ने कहा, ‘‘यह हमारा पहला मैच है। यह केवल एक मैच था और हम एक खराब पारी, खराब मैच के आधार पर खिलाड़ियों का आकलन नहीं कर सकते हैं। इसलिए बल्लेबाजी इकाई के रूप में चिंता की कोई बात नहीं है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इंग्लैंड में हमेशा मुश्किल होती है।

READ NEWS : इस खिलाड़ी को छोड़नी पड़ी थी श्रीलंका की कप्तानी, अब विश्व कप में दिखाएगा दम

आप भारत से आ रहे हो जहां आप सपाट विकेट पर खेलते हो। हमारे पास इस पर काम करने के लिये अब भी समय है। चिंता की कोई बात नहीं है, हमें अच्छी क्रिकेट खेलनी जारी रखनी होगी।’’ जडेजा ने कहा, ‘‘बल्लेबाजी इकाई के रूप में हमें अपने बल्लेबाजी कौशल पर अधिक कड़ी मेहनत करनी होगी। प्रत्येक अनुभवी है, इसलिए चिंता की बात नहीं।’’ उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के बारे में कहा, ‘‘मैंने आईपीएल के दौरान अपनी बल्लेबाजी पर काम किया। जब भी मुझे मौका मिलता है मैं नेट पर जाकर अपनी मूल तकनीक और शाट चयन पर काम करता हूं।’’
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Hopefully good wickets in ICC world cup : Ravindra Jadeja

More News From sports

Next Stories

image
free stats