image

नई दिल्ली : भारत के दूसरे चंद्रमा अभियान चंद्रयान-2 की जीएसएलवी-मार्क-3 के साथ सफलतापूर्वक लॉन्चिंग की गई। यह चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव क्षेत्र का अध्ययन करेगा, जोकि अभी तक दुनिया के किसी भी अंतरिक्ष मिशन में नहीं किया गया है। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली सहित कई क्रिकेटरों ने भारत के दूसरे चंद्रमा अभियान चंद्रयान-2 के सफल प्रक्षेपण के लिए इसरो टीम को बधाई दी है। कोहली ने ट्विटर पर बधाई देते हुए लिखा, ‘‘चंद्रयान-2 के प्रक्षेपण के साथ ही पूरे देश के लिए एक ऐतिहासिक और गौरवमयी पल है। जय हिंद।’’ टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा, ‘‘इसरो को बधाई।

READ NEWS : इस पूर्व कप्तान की धोनी से गुजारिश, कहा- पुराने अंदाज में खेलो और...

भारत के लिए यह गौरवमय और ऐतिहासिक क्षण है। चंद्रयान-2।’’ चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने लिखा, ‘‘चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण, देश के लिए ऐतिहासिक और गौरवमय है।’’ पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा, ‘‘चंद्रयान-2 के सफल प्रक्षेपण के लिए इसरो टीम को बधाई।’’ इस लिस्ट में क्रिकेटर हरभजन सिंह का नाम भी शामिल है जिनका ट्वीट काफी पसंद किया जा रहा है। भज्जी के नाम से मशहूर क्रिकेट जगत के दिग्गज गेंदबाज ने ट्विटर पर पाकिस्तान, तुर्की, लीबिया, ट्यूनीशिया, अजरबैजान, अल्जीरिया, मलेशिया, मालदीव और मॉरितानिया के झंडे शेयर करते हुए लिखा है, ''कुछ मुल्कों के झंडों में चांद है।

READ NEWS : भारतीय टीम का यह खिलाडी कोहली से जीत का जज्बा और धोनी से...

इसके आगे भज्जी ने भारत, अमेरिका, चीन और रूस के राष्ट्रीय ध्वज ट्वीट करते हुए लिखा, ''जबकि कुछ देशों के झंडे चांद पर हैं।'' भारत के दूसरे चंद्रमा अभियान चंद्रयान-2 का सोमवार दोपहर को सफलतापूर्वक प्रक्षेपण किया गया। कुल 43.4 मीटर लंबे और 640 टन वजनी जीएसएलवी एम-3 का उपनाम फिल्म ‘बाहुबली’ के सुपर हीरो के नाम पर रखा गया है। यह रॉकेट भारत के दूसरे मिशन को अंजाम देने के लिए 3.8 टन वजनी चंद्रयान-2 को अपने साथ ले गया। चंद्रयान-2 पृथ्वी और चंद्रमा के बीच की लगभग 384,400 किलोमीटर की यात्र तय करेगा।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Harbhajan Singh's tweet on Chandrayaan-2 launch

More News From sports

Next Stories
image

free stats