image

नई दिल्ली : वेस्टइंडीज विस्फोटक बल्लेबाज और यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस्टोफर हेनरी गेल के के फैंस पूरी दुनिया में हैं। गेल 21 सितंबर, 2019 को 40 साल के हो गए। गेल का जन्म 1979 को जमैका में हुआ था। गेल दुनिया के सबसे मस्तमौला क्रिकेटरों में से एक हैं। गेल के नाम क्रिकेट की दुनिया में ढेर सारे रिकॉर्ड दर्ज हैं, लेकिन क्रिकेट के अलावा भी गेल मैदान के बाहर विवादों के कारण सुर्खियों में बने रहते हैं। गेल कभी क्रिकेट बोर्ड से भिड़ जाते हैं तो कभी रिपोर्टर्स के साथ बदतमीजी कर बैठते हैं। विवादों में रहना क्रिस गेल का शौक भी है और शायद उनकी अदा भी।

READ NEWS : Happy B’day : गेल की मां घर चलाने को बेचती थीं चिप्स, कांच से बनी...

1. बिग बैश लीग के एक मैच में आउट होने के बाद गेल ने इंटरव्यू ले रही एक रिपोर्टर के साथ बदसलूकी की थी। गेल ने रिपोर्टर से इंटरव्यू के दौरान कहा था कि - क्या आप मैच के बाद ड्रिंक करेंगी ? इसके आगे गेल ने बोला कि- बेबी अब आप शर्माइए मत। इसके बाद गेल की काफी आलोचना हुई थी। 2. गेल कई बार महिला रिपोर्टर्स के साथ बदतमीजी कर चुके हैं। एक बार मैच के दौरान क्रिस गेल से जब एक महिला पत्रकार ने पिच के बारे में पूछा तो तब गेल का जवाब कुछ हैरान करने वाला था। गेल ने कहा था कि मैंने आपकी पिच को छुआ ही नहीं है तो कैसे बता सकता हूं। गेल के इस जवाब पर बाद में काफी भी उनकी काफी आलोचना हुई थी।

READ NEWS : गांगुली ने बताए दो ऐसे नाम जो केेएल राहुल के लिए बन सकते हैं...

3. सिडनी मार्निंग हेरल्ड और द ऐज के प्रकाशक फेयरफैक्स मीडिया ने साल 2017 में आरोप लगाया था कि क्रिस गेल ने एक महिला मसाज थेरेपिस्ट के सामने टॉवेल उतार दिया था। हालांकि बाद में न्यू साउथ वेल्स सुप्रीम कोर्ट ने मानहानि का मामला गेल के पक्ष में सुनाया था। 4. क्रिस गेल क्रिकेट मैदान के बाहर लग्जरी लाइफ जीते हैं और पार्टियों से शौकीन माने जाते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार भारत दौरे पर क्रिस गेल ने एक पार्टी के दौरान बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्लिन चोपड़ा के साथ स्ट्रिप डांस की मांग की थी। इसके बाद शर्लिन गेल की टी शर्ट उतारते हुए भी नजर आई थीं। शर्लिन ने यह खुलासा किया था कि गेल ने उनको डेट के लिए भी ऑफर दिया था।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: happy birthday universeboss : Know the Chris gayle's top 4 controversies

More News From sports

Next Stories
image

free stats