image

गॉल : श्रीलंका क्रिकेट टीम ने रविवार को यहां खेले गए दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड को छह विकेट से मात देकर 1-0 की बढ़त बना ली है। मेजबान टीम ने पांचवें दिन कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के 122 रनों की बदौलत शानदार जीत दर्ज की। करुणारत्ने को उनकी कप्तानी पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ भी चुना गया।श्रीलंका ने पांचवें दिन शनिवार के अपने स्कोर 133/0 से आगे खेलना शुरू किया। सलामी बल्लेबाज करुणारत्ने और लाहिरू थिरिमाने टीम के स्कोर को 161 तक ले गए। विलियम समरविले ने दिन के 11वें ओवर में थिरिमाने (64) को पवेलियन भेजकर मेजबान टीम को पहला झटका दिया।

READ NEWS : ओरेंज लैम्बॉर्गिनी में दिखाई दिए हार्दिक और क्रुनाल पांड्या, कीमत जान हो जाएंगे हैरान

अगले ही ओवर में एजाज पटेल ने कुशल मेंडिस को आउट कर दिया। मेंडिस ने छह गेंदों में महज 10 रन बनाए। ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज एक छोर पर टिके रहे और मेजबान टीम के कप्तान ने अपने टेस्ट करियर का नौवां शतक जड़ा। यह पहली बार था जब करुणारत्ने ने किसी मैच की चौथी पारी में शतक लगाया हो। तेज गेंदबाज टिम साउदी ने करुणारत्ने (122) को पवेलियन की राह दिखाई। यहां से मेजबान टीम को जीत के लिए केवल 50 रनों की आवश्यकता थी। हालांकि, कुशल परेरा ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को अपनी टीम पर हावी नहीं होने दिया।

READ NEWS : VIDEO : स्मिथ जब जमीन पर पड़े दर्द से कराह रहे थे तब आर्चर और बटलर...

परेरा को उनकी पारी की आठवीं गेंद पर ही आउट दे दिया गया था, लेकिन उन्होंने रिव्यू सिस्टम का उपयोग किया और वह बच गए। एक ओवर बाद मेहमान टीम ने उनके खिलाफ पगबाधा की अपील की और अम्पायर द्वारा आउट न दिए जाने के बाद रिव्यू लिया। इस बार भी निर्णय परेरा के पक्ष में रहा। परेरा (23) को 250 के कुल योग पर ट्रेंट बाउल्ट ने आउट किया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और मैथ्यूज एवं धनंजय डि सिल्वा मेजबान टीम को जीत तक ले गए। मैथ्यूज 28 और डि सिल्वा 14 रन बनाकर नाबाद रहे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Gaul Test : Sri Lanka beat New Zealand by 6 wickets

More News From sports

Next Stories
image

free stats