image

पुणे : दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा है कि टीम को वीरवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत के दो मुख्य स्पिनरों- रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा पर दबाव बनाना होगा। दक्षिण अफ्रीका को पहले टेस्ट मैच में भारत ने 203 रनों से मात देकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली थी। दूसरे मैच से पहले डु प्लेसिस ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि 2015 के मुकाबले पहली पारी हमारे लिए बड़ा अंतर है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आप भारत की स्पिन पिचों पर संघर्ष करते हैं और इसके साथ आप ज्यादा डिफेंसिव हो जाते हैं। इससे विपक्षी को आपके ऊपर हावी होने का समय मिल जाता है।

READ NEWS : इंटरनेशनल क्रिकेट में इस भारीतय ने पूरे किए 20 साल, ऐसा करने...

दबाव को वापस गेंदबाजी टीम पर डालने के लिए सकारात्मक खेल, कुछ जगह जोखिम लेना जरूरी होता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वहीं रिकार्ड अपनी कहानी खुद बयां करते हैं। खासकर स्पिन में लेकर उन दोनों (अश्विन और जडेजा) ने काफी अच्छा किया है। इसलिए आपको कोशिश करनी होगी कि आप उन पर दबाव डालें। अन्यथा यह दोनों लगातार अच्छी गेंदबाजी करेंगे और एक-दो गेंद पर आपका विकेट ले जाएंगे। उपमहाद्वीप में आक्रमण और रक्षात्मक खेल में संतुलन बनाना होता है।’’ डु प्लेसिस ने पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में पांच विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी की भी तारीफ की है।

READ NEWS : ICC टेस्ट चैम्पियनशिप के प्वाइंट सिस्टम से विराट नहीं...

डु प्लेसिस ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि उन्होंने पहली पारी की तुलना में दूसरी पारी में काफी तेजी के साथ गेंदबाजी की। वह पांचवें दिन का विकेट था इसलिए उनको इसका भी फायदा मिला, लेकिन उनकी गेंदबाजी में काफी आक्रामकता थी। गर्मी में आपको शॉर्ट स्पैल डालने होते हैं लेकिन जब आप गेंदबाजी करते हो तो आप इस बात को सुनिश्चित करते हो कि आप काफी आक्रामकता के साथ गेंदबाजी करें और उसका ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाएं।’’

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Faf du Plessis says, We have to pressurize R Ashwin and Ravindra Jadeja

More News From sports

Next Stories
image

free stats