image

रांची : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच शनिवार को शुरू हो रहा है। दक्षिण अफ्रीका शुरुआती दो मैच हारकर पहले ही 0-2 से पीछे है। अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अपनी टीम से कहा है कि वह तीसरे टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ पहली पारी में बड़ा स्कोर करे। विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका ने 431 रनों का विशाल स्कोर तो बनाया था, लेकिन वह भारत के स्कोर से कम था। मेहमान टीम अपने द्वारा बनाए गए स्कोर का भी फायदा नहीं उठा पाई थी।

READ NEWS :  राहुल द्रविड़ 16 देशों के खिलाड़ियों को दे रहे ट्रेनिंग, BCCI कर रहा...

डु प्लेसिस चाहते हैं कि उनके बल्लेबाज भारत के बल्लेबाजों से सीखें और पहली पारी का पूरा सदुपयोग करें। डु प्लेसिस ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हमें पहली पारी में बड़ा स्कोर करने की जरूरत है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जब आप पहली पारी में बड़ा स्कोर कर लेते हैं तो वहां से कुछ भी संभव हो सकता है। हमारे लिए पहली पारी काफी अहम है और इसके बाद दूसरी पारी में कुछ भी हो सकता है।’’ दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने साथ ही रिवर्स स्विंग की अहमियत पर भी जोर दिया। इस बात को उनकी टीम के तेज गेंदबाज कागिसो रबादा भी बोल चुके हैं।

READ NEWS : रिंग में ऐसा पंच पड़ा, पहले कोमा में चला गया फिर हो गई...

डु प्लेसिस ने कहा, ‘‘यह जरूरी है कि आप जितनी तैयारी हो कर सकें और इसे मुश्किल बना सकें। मुझे लगता है कि इस विकेट पर स्पिन ज्यादा होगी। मैंने पिच को देखा है और यह सूखी तथा सख्त लग रही है। इसलिए मुझे लगता है कि रिवर्स स्विंग और स्पिन टेस्ट मैच में बड़ा रोल निभाएगी।’’ दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज एडिन मार्कराम अंतिम टेस्ट मैच से चोट के कारण बाहर हो गए हैं। उन्हें दाईं कलाई में चोट है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) द्वारा जारी बयान के मुताबिक, दूसरे मैच की दूसरी पारी में जब वह आउट हुए तब उन्हें यह चोट लगी।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Faf du plessis says to team, score big in first innings in Ranchi test

More News From sports

Next Stories
image

free stats