image

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के महासमर में इंग्लैंड के मौसम की जमकर चर्चा हो रही है। अभी तक 17 में से 3 मैच इस 'बेइमान मौसम' के शिकार हो चुके हैं। दो मैचों के दौरान तो मौसम इस कदर 'खलनायक' बना कि एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। गुरुवार यानि आज नॉटिघंम के ट्रेंट ब्रिज पर भारत और न्यूज़ीलैंड का मैच है। इस मैच से पहले मौसम एक बार फिर 'नॉटी' हो चुका है। रुक रुक कर टिप-टिप करता पानी बरस रहा है। दोपहर 1 बजे तक हलकी बारिश शुरू हो गई है। मैच शुरू होने में देरी हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक लंच समय तक बारिश रुक सकती है जिसके बाद कम ओवरों का मैच होना संभव हो सकता है।

CWC19, IND vs NZ : रोस टेलर ने निकाला भारतीय स्पिनरों का तोड़, कहा- न्यूजीलैंड इनसे आसानी से निपट लेगी

मौसम विभाग ने तीन दिन पहले बारिश को लेकर येलो वार्निंग जारी की थी। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को बारिश की संभावना 80% तक है। इसमें कहा गया था कि बुधवार सुबह से बुधवार रात के बीच तेज बारिश होगी। यह भविष्यवाणी लगभग सही साबित हुई है। येलो वार्निंग का मतलब है कि बारिश तेज होगी, लेकिन इससे किसी मकान, जनहानि की क्षति की आशंका बेहद कम है। बारिश की वजह से सोमवार को वर्ल्ड कप का 15वां मैच रद्द करना पड़ा था। मंगलवार को वर्ल्ड कप का 16वां मैच भी रद्द हो गया था। इसके साथ ही वर्ल्ड कप- 2019 सबसे ज्यादा मैच रद्द होने वाला वर्ल्ड कप बन गया।

पाकिस्तान की पसली तोड़ने के बाद वार्नर बोले- बैन के बाद लगने लगा था ऐसा कभी नहीं कर पाऊंगा

वर्ल्ड कप-2019 के 18वें मैच में दो ऐसी टीमों का मुकाबला होगा, जो इस विश्व कप में अब तक अपराजित हैं। अगर बारिश ने खलल नहीं डाला तो ट्रेंट ब्रिज मैदान पर होने वाले इस मैच में किसी एक टीम का विजयी क्रम टूटना तय है। गौरतलब है कि इंग्लैंड और वेल्स की मेजबानी में शुरू हुए वर्ल्ड कप में अब तक खिलाड़ियों से ज्यादा बारिश ने अपनी भूमिका से चौंकाया है। बारिश के जारी 'खेल' ने क्रिकेट प्रशंसकों को ये कहने पर मजबूर कर दिया है कि ये वर्ल्ड कप है या रेन कप?

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: CWC19, INDVSNZ: Creating Pitfalls of Nottingham's Unfaithful Weather, See Weather Report

More News From sports

Next Stories
image

free stats