image

लंदन : बैन हटने के बाद वापसी कर रहे आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर का बल्ला जमकर बोल रहा है। विश्व से पहले आईपीएल में भी वार्नर ने जमकर रन कूटे थे और आरेंज कैप के हकदार बने थे। वार्नर आईसीसी विश्व कप-2019 में 500 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। वह इस विश्व कप में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं और वह विश्व कप के किसी एक संस्करण में भारत के सचिन तेंदुलकर द्वारा बनाए गए 673 रनों के रिकार्ड को ध्वस्त कर सकते हैं। सचिन ने 2003 विश्व कप में यह कीर्तिमान बनाया था। वार्नर ने मंगलवार को इंग्लैंड के साथ लाडर्स स्टेडियम में जारी मुकाबले में 53 रनों की पारी के दौरान यह मुकाम हासिल किया।

READ NEWS : आस्ट्रेलिया से हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन बोले- अब हमारी...

वार्नर ने इस विश्व कप में दो शतक और तीन अर्धशतक लगाए हैं। वार्नर ने सात मैचों की सात पारियों में एक बार नाबाद रहते हुए 500 रन बनाए हैं। उनका सर्वोच्च योग 166 रन रहा है और उनका औसत 83.33 का है। वार्नर ने अब तक कुल 46 चौके और छह छक्के लगाए हैं। इस विश्व कप वार्नर के अलावा उनकी ही टीम के एरॉन फिंच, बांग्लादेश के शाकिब अल हसन, भारत के रोहित शर्मा, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और इंग्लैंड के जोए रूट ने दो-दो शतक लगाए हैं।

READ NEWS : ICC Word Cup : आपको पता है इंग्लैंड में विराट कोहली किस वजह से...

सचिन ने 2003 विश्व कप में सबसे अधिक रन बनाते हुए गोल्डन बैट अवार्ड जीता था। उस साल भारत सौरव गांगुली की कप्तानी में फाइनल में पहुंचा था, लेकिन फाइनल में उसे आस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में आस्ट्रेलिया के लिए कप्तान रिकी पोंटिंग ने 140 रनों की पारी खेली थी। आस्ट्रेलिया ने उस मैच में दो विकेट पर 359 रन बनाए थे, जबकि भारतीय टीम 234 रनों पर आउट हो गई थी।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: CWC19 : david warner made 500 runs in world cup 2019

More News From sports

Next Stories

image
free stats