image

ब्रिस्टल : क्रिकेट विश्व कप को शुरू होने में अब बस थोड़े दिन ही बचे हैं। सभी टीमें अपनी तैयारियों में लगी हैं। इंग्लैंड को यूं ही नहीं इस बार के विश्व कप का सबसे तगड़ा दावेदार कहा जा रहा है। उसने ये बात पाकिस्तान के खिलाफ चल रही सीरीज में सच साबित की है। जॉनी बेयरस्टो के शानदार शतक की बदौलत इंग्लैंड ने यहां खेले गए पांच मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मैच में पाकिस्तान को छह विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। पहला मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (151) के आतिशी शतक के दम पर नौ विकेट पर 358 रन बनाए थे।

READ NEWS : जीवा ने ऋषभ पंत को पढ़ाया ये पाठ, खूब वायरल हो रहा वीडियो

जवाब में इंग्लैंड ने 44.5 ओवर में चार विकेट गंवाकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया। बेयरस्टो ने 93 गेंदों पर कुल 128 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 15 चौके और पांच छक्के जड़े। पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पिछले मैच में शतक लगाने वाले फखर जमान इस मैच में पहले ही ओवर में दो रन बनाकर आउट हो गए। प्रतिभाशाली बाबर आजम भी 15 रन के निजी स्कोर पर क्रिस वोक्स का शिकार हुए। दो विकेट जल्दी खोने के बाद, हैरिस सोहेल (41) ने सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक के साथ मेहमान टीम की पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की। इमाम उल हक ने कप्तान सरफराज अहमद (27) के साथ 67 रन जोड़े। सरफराज को लियाम प्लंकेट ने अपना शिकार बनाया। पांचवें विकेट के लिए इमाम और आसिफ अली के बीच 123 रनों की बड़ी सोझदारी हुई।

READ NEWS : सचिन और लक्ष्मण ने इस मामले में लोकपाल के सामने करवाए बयान दर्ज

अली ने 39 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, वहीं इमाम उल हक ने 97 गेंदों में अपनी छठा वनडे शतक जड़ा। अली को 52 के निजी स्कोर पर वोक्स ने आउट किया, लेकिन तब तक वह पाकिस्तान को मजबूत स्कोर तक पहुंचा चुके थे। अंतिम ओवरों में इमाद वसीम (22) और हसन अली (नाबाद 18) ने तेजी से रन बनाते हुए अपनी टीम को 358 तक पहुंचा दिया। मेजबान टीम की ओर से वोक्स को चार और टॉम कुरेन को दो विकेट मिले। प्लंकेट और डेविड विली ने एक-एक विकेट चटकाया। लक्ष्य का पीछा करते हुए जेसन रॉय और बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए 17.3 ओवर में 159 रन जोड़े।

READ NEWS : टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने कहा- कई बार धोनी का फैसला गलत...

रॉय 55 गेंद में आठ चौकों और चार छक्कों की मदद से 76 रन बनाकर आउट हुए। रॉय के जाने के बाद बेयरस्टो ने तेजी से रन बनाए और 74 गेंद में शतक जड़ दिया। यह उनके वनडे करियर का सातवां शतक है। दूसरे विकेट के लिए बेयरस्टो ने जोए रूट के साथ मिलकर 75 रन जोड़े। बेयरस्टो को वसीम ने अपना शकार बनाया। रूट भी जल्द ही 43 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए, लेकिन हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स (37) और मोइन अली (नाबाद 46) ने मेजबान टीम की पारी को लड़खड़ाने नहीं दिया। कप्तान इयोन मॉर्गन 17 रन बनाकर नाबाद रहे। पाकिस्तान के लिए वसीम, जुनैद खान और फहीम अशर्रफ को एक-एक विकेट मिला।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Bristol ODI : Jonny Bairstow fabulous innings, England won

More News From sports

IPL 2019 News Update
free stats