image

बेंगलुरु : मोहाली के बाद टीम इंडिया का अलगा टारगेट अब बेंगलुरु है। जहां भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी-20 मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। धर्मशाला में पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद भारत ने मोहाली में दूसरा मैच सात विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है। दूसरे मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 149 रन पर रोक दिया था और फिर कोहली के नाबाद 72 रनों की मदद से सात विकेट से मैच जीत लिया था। कोहली ने जहां अर्धशतकीय पारी खेली थी तो वहीं दीपक चहर ने 22 रन देकर दो विकेट हासिल किए थे।

READ NEWS : हसी ने पोंटिंग और धोनी में किसे बताया बेहतर कप्तान ?, जवाब...

मेजबान टीम के लिए हालांकि विकेटकीपर- बल्लेबाज ऋषभ पंत का फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है। उन्होंने पिछले मैच में केवल चार रन बनाए थे। बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर पहले ही यह चुके हैं कि पंत को लापरवाह क्रिकेट खेलने से बचना होगा। पंत अब इस मैच में अपनी फॉर्म तलाशने की कोशिश करेंगे। पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने शुक्रवार को अभ्यास के दौरान खिलाड़ियों के बातचीत की थी और खिलाड़ियों को, खासकर पंत को कुछ सलाह भी दी थी। दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीकी टीम इस मैच को जीतकर सीरीज 1-1 से ड्रा कराना चाहेगी।

READ NEWS : पूर्व क्रिकेटर ने विराट पर साधा निशाना, 'रोहित और धोनी के भरोसे कर...

मेहमान टीम को अगर यहां मैच जीतना है तो उसे कम से कम 180 तक का स्कोर खड़ा करना होगा, ताकि उसके गेंदबाजों के पास इस बड़े स्कोर वाले मैदान में रन बचाने के लिए कुछ मौके हों। बल्लेबाजी में कप्तान क्विंटन डी कॉक और टेम्बा बावुमा ने पिछले मैच में अच्छे स्कोर किए थे। लेकिन किलर मिलर के नाम से मशहूर डेविड मिलर अभी भी अपने रंग में नहीं लौटे हैं। दक्षिण अफ्रीका को अगर इस मैदान पर बड़ा स्कोर खड़ा करना है तो उसके लिए यह जरूरी है कि मिलर के बल्ले से रन निकलें।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Bangalore T20 : Team India wants to clinch the series by 2-0

More News From sports

Next Stories
image

free stats