image

लंदनः ICC वर्ल्ड कप 2019 अब कुछ ही दिन दूर है और ऐसे में हर एक टीम इस खिताब को अपने नाम करने के लिए अपनी तैयारियों में जुट चुकी है। इसी में अपनी टीम को इस खिताब के लिए तैयार करने में जुटे हुए ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर। जस्टिन लैंगर अपने गेंदबाजों को अच्छे प्रदर्शन करने के लिए नसीहत दे रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि विश्व कप (ICC World Cup 2019) के दौरान इंग्लैंड की सपाट पिचों और तेज आउटफील्ड पर अच्छे प्रदर्शन के लिए गेंदबाजों को चमड़ी मोटी करनी होगी।

चुनाव 2019 नतीजों से पहले शेयर बाजार ने छुए नए कीर्तिमान

जस्टिन लैंगर ने कहा कि गेंदबाजों को बड़ा स्कोर बनने से रोकने की जिम्मेदारी लेनी होगी। उन्होंने कहा, ''आजकल सफेद गेंद से क्रिकेट में बल्लेबाजी को लेकर काफी बात हो रही है। हमारी गेंदबाजी टी-20 और वनडे क्रिकेट में शानदार है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आपको चमड़ी मोटी रखनी होगी, खासकर सपाट पिचों और तेज आउटफील्ड पर।'' कोच लैंगर ने विश्व कप टीम से जोश हेजलवुड को बाहर रखने के फैसले का भी बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने हाल ही में ज्यादा वनडे क्रिकेट नहीं खेला है। 

यहां 100 रुपये में बिकता है आपका प्रोफाइल और पासवर्ड

पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन अभ्यास मैच खेलेगी। पहला मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ बुधवार को है जो आधिकारिक मैच नहीं होगा।  आखिरी अभ्यास मैच में उसे श्रीलंका से खेलना है जबकि इससे पहले इंग्लैंड से एक अभ्यास मैच होगा। विश्व कप में उसका पहला मुकाबला अफगानिस्तान से है। कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि विश्व कप से पहले अभ्यास मैच अहम होंगे। उन्होंने कहा, ''हमने सत्र के आखिर में पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा खेला। अब हमें फिर से उसी लय को हासिल करना है। इसके लिए तीन अभ्यास मैच काफी अहम होंगे।''

बंबई शेयर बाजार में यूं दिखाई दे रहा लोकसभा चुनाव खत्म होने का असर

तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को टीम में शामिल नहीं किए जाने के फैसले पर लैंगर ने कहा, “वह लगातार दूसरी बार पीठ की चोट से उबरकर आए हैं और उन्होंने अभी नेट में दौड़ना ही शुरू किया है। मुझे लगता है कि  उन्होंने पिछले 18 महीनों के दौरान छह सीमित ओवरों के क्रिकेट खेले हैं, जिसमें टी-20 और वनडे है।” लैंगर ने साथ ही कहा, “हमें पता है कि वह एक शानदार गेंदबाज हैं, लेकिन इस समय उनके लिए समय बुरा है।” 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Australian coach Justin lagner's advice to bowlers

More News From sports

Next Stories
image

free stats