image

लीड्स : आस्ट्रेलिया ने यहां हेडिंग्ले मैदान पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी में 246 रन का स्कोर बनाकर मेजबान इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 359 रनों का मजबूत लक्ष्य रख दिया। इंग्लैंड ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 156 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड को अभी मैच जीतने के लिए 203 रन और बनाने हैं जबकि उसके सात विकेट शेष है। आस्ट्रेलिया से मिले 359 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत ठीक नहीं रही और मेजबान टीम ने 15 रन के अंदर ही अपने दोनों ओपनरों रोरी बर्न्‍स (7) और जेसन रॉय (8) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद कप्तान जोए रूट (नाबाद 75) और जोए डेनली (50) ने तीसरे विकेट के लिए 126 रन की शानदार साझेदारी कर इंग्लैंड को मजबूती प्रदान की। डेनली अपने करियर का दूसरा अर्धशतक जमाने के बाद टीम के 141 रन के स्कोर पर आउट हो गए।

READ NEWS : WI vs IND, 1st Test : तीसरे दिन दिखी कोहली, रहाणे की क्लास, भारत को...

उन्होंने 155 गेंदों पर आठ चौके लगाए। डेनली के आउट होने के बाद रूट और बेन स्टोक्स (नाबाद 2) ने मेजबान टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया और दिन का खेल निकाल दिया। रूट ने अपना 43वां अर्धशतक बनाया। आस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड ने दो और पैट कमिंस ने अब तक एक विकेट लिए हैं। इससे पहले, आस्ट्रेलिया ने दिन की शुरूआत छह विकेट पर 171 रन से आगे खेलते हुए किया। मार्नस लाबुशाने ने 53 और जेम्स पैटिंसन ने अपनी पारी को दो रन आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों ने सातवें विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की। पैटिंसन टीम के 215 के स्कोर पर सातवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। उन्होंने 48 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 20 रनों का योगदान दिया।

READ NEWS : अरुण जेटली के सरकारी बंगले से हुई थी टीम इंडिया के इस धाकड़ बल्लेबाज की शादी

पैटिंसन के आउट होने के बाद आस्ट्रेलियाई टीम 31 रन और जोड़कर 75.2 ओवर में 246 रन पर ऑलआउट हो गई। इस तरह आस्ट्रेलिया को 358 रन की बढ़त हासिल हुई और उसने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 359 रनों का लक्ष्य रखा। आस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में मार्नस लाबुशाने ने 187 गेंदों पर आठ चौकों के सहारे सर्वाधिक 80 रन बनाए। उनके अलावा मैथ्यू वेड ने 33, ट्रेविस हेड ने 25, उस्मान ख्वाजा ने 23, मार्कस हैरिस ने 19, डेविड वॉर्नर ने शून्य, कप्तान टिम पेन ने शून्य, पैट कमिंस ने छह, नाथन लॉयन ने नौ और जोश हेजलवुड ने नाबाद रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने तीन और जोफरा आर्चर तथा स्टुअर्ट ब्रॉड ने दो-दो जबकि क्रिस वोक्स और जैक लीच ने एक-एक विकेट लिया।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Ashes 2019, 3rd Test : Joe Root keeps England's chances of leveling series alive

More News From sports

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats