image

काबुल : अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 30 मई से शुरू होने वाले आईसीसी विश्वकप के लिये अपनी 15 सदस्यीय राष्ट्रीय टीम घोषित कर दी है। टीम की कप्तानी गुलबदिन नाइब को सौंपी गई है। इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से विश्वकप का आगाज़ होना है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी गई है। बोर्ड ने कहा, ‘‘दक्षिण अफ्रीका के पोचेफस्ट्रूम में आयोजित ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेने वाले 23 खिलाड़ियों में से विश्वकप के लिये 15 सदस्यीय टीम चुनी गई है। इसके अलावा पिछले छह महीने में खिलाड़ियों की फिटनेस और प्रदर्शन को भी चयन के लिये आंका गया है।’’ इसी माह के शुरू में कप्तानी से हटाये गये असगर अफगान को भी विश्वकप टीम में जगह मिली है, जबकि तेज़ गेंदबाज़ हामिद हसन भी टीम में हैं जिन्होंने आखिरी बार सीनियर स्तर पर क्रिकेट वर्ष 2017 में खेला था। गुलबदिन को टीम की कप्तानी सौंपी गयी है जो अपनी टीम का उसके इतिहास के सबसे बड़े टूर्नामेंट में नेतृत्व करेंगे।

READ NEWS : पता चल गाया है धोनी ने आखिर क्यों 19वें ओवर में नहीं लिया सिंगल ?

मोहम्मद नबी, स्टार स्पिनर राशिद खान, मोहम्मद शहजाद और समीउल्लाह शिनवारी भी टीम में शामिल हैं। चयन समिति ने तीन खिलाड़ियों को रिजर्व चुना है जिनमें अलीखिल, करीम जनत और सईद शिरजाद हैं। मुख्य चयनकर्ता दौलत खान अहमदज़ई ने कहा, ‘‘आईसीसी विश्वकप के लिये हम पिछले छह महीने से तैयारी कर रहे हैं। हमारा लक्ष्य टूर्नामेंट में प्रेरणादायी क्रिकेट खेलने और अपनी छाप छोड़ने का है। हम जानते हैं कि यहां मजबूत टीमें खेल रही हैं, लेकिन हमारा लक्ष्य अपना सर्वश्रेष्ठ करना है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘बतौर चयनकर्ता हमारी जिम्मेदारी है कि प्रतिस्पर्धी टीम का चयन करें। लेकिन हमारे सामने कई चुनौतियां भी हैं जिनका हमें सामना करना है। हमने फिटनेस, अनुभव, टीम संतुलन और फार्म के आधार पर खिलाड़यिों का चयन किया है।’’ अफगानिस्तान आईसीसी विश्वकप में अपने अभियान की शुरुआत एक जून को आस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा।

READ NEWS : विराट कोहली इस दिग्गद के साथ मिलकर कर सकते हैं 2011 वाला करिश्मा : श्रीकांत

टीम इस प्रकार है- गुलबदिन नाइब (कप्तान), मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जजई, रहमत शाह, असगर अफगान, हशमतुल्लाह शाहिदी, नजीबुल्लाह जादरान, समीउल्लाह शिनवारी, मोहम्मद नबी, राशिद खान, दौलत जादरान, अफताब आलम, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Afghanistan Cricket team announce for ICC World Cup, gulbadin naib is the new captain

More News From sports

IPL 2019 News Update
free stats