image

पोर्ट ऑफ स्पेन : भारतीय वनडे टीम में नंबर चार की समस्या गंभीर होती जा रही है। काफी तलाश के बाद भी अभी तक कोई उपयुक्त बल्लेबाज मिल नहीं पाया है। नंबर चार की बहस के बीच लीजेंड क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने बड़ा बयान दिया है। गावस्कर ने मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की तारीफ करते हुए कहा है कि उन्हें टीम में स्थायी तौर पर शामिल कर नंबर चार के स्थान पर बल्लेबाजी करानी चाहिए। गावस्कर ने कहा, ‘‘अगर ऐसी बेहतरीन पारी खेलने के बावजूद उन्हें टीम में मध्यक्रम के खिलाड़ी के रूप में स्थाई तौर पर जगह नहीं मिलेगी तो आखिरी कब दी जाएगी।’’ उन्होंने अय्यर को युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत की जगह नंबर चार पर भेजने की वकालत की।

READ NEWS : कश्मीर मुद्दे पर अफरीदी के बाद सरफराज का बयान, 'पाकिस्तानी...

लगातार चार नंबर पर आजमाए जा रहे पंत दूसरे वनडे में विफल रहे और एक खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा बैठे। पंत ने 20 रन बनाए। गावस्कर ने कहा, ‘‘मेरे ख्याल से पंत, धोनी की तरह नंबर पांच या छह पर फिट रहेंगे। वहां वह अपने स्वाभाविक खेल का प्रदर्शन कर सकते हैं। अगर भारत के शीर्ष तीन बल्लेबाज विराट, शिखर धवन और रोहित शर्मा 40-45 ओवरों तक खेलते हैं, उस समय पंत को नंबर चार पर भेजा जा सकता है, लेकिन 30-35 ओवर के बीच शीर्ष तीन बल्लेबाज आउट हो जाते हैं तो अय्यर नंबर चार के लिए उपयुक्त होंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अय्यर ने मौके का पूरा फायदा उठाया।

READ NEWS : विराट कोहली ने बताया आखिर क्यों वह जब भी दिल करे नाचने लगते...

वह नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए और कप्तान विराट के साथ साझेदारी की। कप्तान के साथ बल्लेबाजी करना आसान नहीं होता, क्योंकि वह आपके ऊपर दवाब बनाते हैं। क्रिकेट को समझने के लिए दूसरे छोर पर खड़े होकर बल्लेबाजी देखना अहम होता है और अय्यर ने नॉन स्ट्राइकर छोर पर रहते हुए विराट की बल्लेबाजी को बखूबी समझा।’’ अय्यर ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 68 गेंदों में 71 रन बनाए थे और कप्तान विराट कोहली के साथ चौथे विकेट के लिए 125 रनों की बेहतरीन साझेदारी की थी। अय्यर अपने वनडे करियर में आठ मैचों में अबतक तीन अर्धशतक लगा चुके हैं।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: INDvsWI: Sunil Gavaskar says, Shreyas Iyer Suitable for number 4

More News From sports

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats