image

नई दिल्ली : दूसरी वरीयता प्राप्त डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन ने तीसरी सीड भारत के किदाम्बी श्रीकांत को रविवार को लगातार गेमों में पराजित कर योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में पुरुष एकल का खिताब जीत लिया।
एक्सेलसन ने यहां इंदिरा गांधी स्पोट्र्स काम्प्लेक्स के के केडी जाधव इंडोर स्टेडियम में भारतीय समर्थकों की भारी मौजूदगी के बीच श्रीकांत को मात्र 36 मिनट में 21-7, 22-20 से हरा दिया और दूसरी बार इंडिया ओपन चैंपियन बन गए। एक्सेलसन ने इस जीत से श्रीकांत से 2015 फाइनल में मिली हार का बदला चुका लिया। एक्सेलसन ने इससे पहले 2017 में भी इस टूर्नामेंट का खिताब जीता था। महिला वर्ग के फाइनल में चौथी वरीयता प्राप्त थाईलैंड की रत्चानोक इंतानोन ने तीसरी सीड ही ¨बगजियाओ को 46 मिनट में 21-15, 21-14 से हराकर खिताब अपने नाम किया।
 दर्शकों को श्रीकांत से खासी उम्मीदें थीं लेकिन पहले गेम में श्रीकांत का खेल पूरी तरह उखड़ा रहा। उन्होंने शुरुआत में संघर्ष किया लेकिन डेनमार्क के खिलाड़ी ने 9-7 के स्कोर पर लगातार 12 अंक लेकर पहला गेम 21-7 पर समाप्त कर दिया। दूसरे गेम में श्रीकांत ने कांटे का संघर्ष किया और 20-18 के स्कोर पर उनके पास गेम अंक भी था लेकिन एक्सेलसन ने लगातार चार अंक लेकर 22-20 पर गेम और मैच समाप्त कर खिताब जीत लिया। विश्व रैंकिंग में चौथे नंबर के एक्सेलसन ने इस जीत से सातवें नंबर के श्रीकांत के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 5-3 कर लिया है। टूर्नामेंट में मिश्रित युगल खिताब चीन ने, महिला युगल खिताब इंडोनेशिया ने और पुरुष युगल खिताब चीनी ताइपे ने जीता।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Srikanth becomes the India Open champion

More News From badminton-sports

IPL 2019 News Update
free stats