Amit Shah from Lata Mangeshkar under contact support campaign
Mumbai: Amit Shah from BJP office to meet Lata Mangeshkar
आनंदपुर साहिब: विरासत-ए-खालसा 31 जुलाई तक बंद...
लुधियाना के गांव जस्सियां में पूर्व फौजी ने गोली मारकर किया अपनी पत्नी का किया मर्डर
लुधियाना रिंकल कत्ल केसः कांग्रेसी कोंसलर का बेटा तजिंदर पाल उर्फ सन्नी गिरफ्तार हुआ
गाजियाबाद में बिल्डिंग गिरने पर बड़ा खुलासा, अवैध तरीके से बनाई गई थी यह बिल्डिंग
अजनाला पुलिस ने एक ट्रक मालिक को 7 किलो चुरापोस्त सहित किया गिरफ्तार...
नई दिल्लीः कांग्रेस वर्किंग कमेटी की मीटिंग शुरु, पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह भी मौजूद हैं

लखनऊ: 2019 के चुनाव आने वाले हैं और बीएसपी चीफ़ मायावती फ़ार्म में हैं। दिल्ली में बीएसपी नेताओं की बैठक बुला कर उन्होंने कई बड़े फेर बदल का एलान कर दिया। वीर सिंह की राष्ट्रीय महासचिव के पद से छुट्टी हो गई है। जयप्रकाश सिंह के चक्कर में राज्यसभा सांसद वीर सिंह के साथ यही हो गया। अब बीएसपी में सतीश चंद्र मिश्र और मुनकाद अली ही राष्ट्रीय महासचिव रह गए हैं। रामजी लाल गौतम बीएसपी के नए उपाध्यक्ष बनाए गए हैं। जिन राज्यों में विधान सभा चुनाव होने हैं वहां भी मायावती ने कई उलट फेर किए हैं। 

बीएसपी मे अध्यक्ष के बाद उपाध्यक्ष ही सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है। लखीमपुर के रहनेवाले गौतम अब तक आंध्र प्रदेश और तेलंगाना का काम देख रहे थे। बहनजी का ज़ोर अगले लोकसभा चुनाव पर है। जिन राज्यों में विधान सभा चुनाव होने हैं। वहां भी मायावती ने कई उलट फेर कर दिए हैं। मध्य प्रदेश में बीएसपी अब कांग्रेस से चुनावी गठबंधन की तरफ़ बढ़ रही है। इसीलिए उनहोंने रामअचल राजभर को हटा कर अशोक सिद्धार्थ को पार्टी का नया प्रभारी बनाया है। राज्य सभा के सांसद अशोक की गिनती मायावती के भरोसेमंद नेताओं में होती है। वे कर्नाटक और केरल के भी प्रभारी हैं।

छत्तीसगढ़ में बीएसपी ने पूर्व सीएम अजीत जोगी की पार्टी के साथ गठबंधन किया कर्नाटक के विधानसभा चुनाव में जेडीएस से गठबंधन में भी उनका अहम रोल रहा था। अशोक को छत्तीसगढ़ का भी प्रभारी बनाया गया है। लालजी वर्मा और अंबिका चौधरी को उनकी मदद करने को कहा गया है। छत्तीसगढ़ में बीएसपी ने पूर्व सीएम अजीत जोगी की पार्टी के साथ गठबंधन किया है। पूर्व राज्य सभा सांसद मुनकाद अली को राजस्थान का प्रभारी बनाया गया है। अब तक धर्मवीर अशोक ये काम देख रहे थे। मुनकाद अली को यूपी के अलीगढ़ और आगरा मंडल का भी कोऑर्डिनेटर बनाया गया। मुनकाद को यूपी के अलीगढ़ और आगरा मंडल का भी कोऑर्डिनेटर बनाया गया है। अतर सिंह राव को हरियाणा और पंजाब के प्रभारी की ज़िम्मेदारी दी गई है। दिनेश चंद्र को बिहार में बीएसपी का नया प्रभारी बना दिया गया है।

बैठक में मायावती ने कोऑर्डिनेटर की जम कर क्लास लगाई। पूर्व राज्य सभा सांसद मुनकाद अली को राजस्थान का प्रभारी बनाया गया है। अब तक धर्मवीर अशोक ये काम देख रहे थे। मुनकाद को यूपी के अलीगढ़ और आगरा मंडल का भी कोऑर्डिनेटर बनाया गया है। अतर सिंह राव को हरियाणा और पंजाब के प्रभारी की ज़िम्मेदारी दी गई है। दिनेश चंद्र को बिहार में बीएसपी का नया प्रभारी बना दिया गया है। इन सब को देख कर लग रहा है कि मायावती आगामी चुनाव के लिए फौज तैयार कर रही हैं। 

मुंबई कांग्रेस ने पोस्टर किया जारी, लिखा- नफरत से नहीं प्यार से जीतेंगे...
हरियाणा गैंगरेप केस: पंचकूला पुलिस ने तीसरे आरोपी को किया गिरफ्तार...
जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में 3 आतंकियों के शव और हथियार बरामद...
महाराष्ट्र: पुणे में अहमदनगर-सोलापुर हाईवे पर सड़क हादसा, 5 की मौत...
free stats Web Analytics