image

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आज संगरुर तथा पटियाला जिले के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया।उन्होंने कहा कि हर प्रभावित व्यक्ति को मुआवजा दिया जायेगा । घग्गर नदी में बाढ़ हर साल आती है। सरकार के पास फंड की कोई कमी नहीं है। गिरदावरी के आदेश दे दिये गये हैं तथा जिसका भी नुकसान हुआ है ,उसे मुआवजा अवश्य मिलेगा। 

Read More  विदेश राज्यमंत्री ने कहा- जब्त किए गए ईरानी टैंकर में सवार सभी 24 भारतीय सुरक्षित

गत वीरवार को घग्गर नदी पर बने बांध में आयी दरार के कारण आसपास के इलाके गांव बाढ़ के पानी में डूब गये थे और तेज बहाव की वजह से दरार दो सौ फुट तक चौड़ी हो गयी । फसलें डूब गयीं तथा गांवों के लोग छतों पर कैद हो गये तथा उन्हें परेशानियों का सामना तो करना ही पड़ा ,साथ ही मवेशियों को चारा तक मिला । प्रशासन ने दूसरे दिन लोगों के लिये खाने की सामग्री तथा चारा भिजवाया ।

Read More  जालंधरः अपनी ही स्कूल बस के नीचे आने से LKG के छात्र की मौत

प्रवक्ता के अनुसार मुख्यमंत्री ने मूनक तहसील के बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा करने के बाद जिले के प्रशासनिक तथा पुलिस अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श करने के बाद फसलों को हुए नुकसान का जायजा लिया ।उनके साथ राजस्व और पुनर्वास एवं जल स्रोत विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की टीम भी थी । दरार के कारण तीन गाँव भून्दड़भैनी, सुरजनभैनी और सलेमगढ़ सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं और सारी फसल बर्बाद हो गयी । दरार भरने का काम पूरा हो गया है । 

 
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: capt amrinder singh Supervision of flood affected areas

More News From punjab

Next Stories
image

free stats