image

मुंबईः बंबई शेयर बाजार में सोमवार को कारोबार के शुरुआती दौर में तेजी का रुख रहा और इस दौर में कम से कम 40 शेयरों के दाम उनके 52 सप्ताह के उच्चस्तर को छू गये। कारोबार अभी जारी है, लोकसभा चुनावों के लिये सात चरणों में हुये मतदान का रविवार को अंतिम दिन था। मतदान समाप्त होने के बाद विभिन्न एजेंसियों के मतदान बाद सर्वेक्षण जारी किये गये जिसमें भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधनर् राजगी को बहुमत मिलने का अनुमान सामने आया है।

Bank of Baroda में बड़ा बदलाव, बंद करेगा 800-900 शाखाएं!

इन अनुमानों के बाद आज शेयर बाजारों में कारोबार की शुरुआत तेजी के साथ हुई। बंबई शेयर बाजार का संवेदी सूचकांक शुरुआती दौर में ही 900 अंक से अधिक चढ़ गया। जिन शेयरों के दाम अपने पिछले 52 सप्ताह के उच्चस्तर पर पहुंचे हैं उनमें बजाज फाइनेंस, डीसीबी बैंक, फेडरल बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एसआरएफ, टाइटन, कोटक महिन्द्रा और पीवीआर के शेयर प्रमुख रहे। बंबई शेयर बाजारर् बीएसईी में सूचीबद्ध कुल शेयरों में से 2,286 में कारोबार हुआ जिनमें से 1,718 के दाम बढ़े हैं जबकि 440 में गिरावट रही और 129 शेयर मूल्यों में कोई बदलाव नहीं हुआ। 

लॉन्चिंग से पहले हुंडई की नई एसयूवी Venue की कीमत हुई लीक

कारोबार के शुरुआती दौर में ही 40 शेयरों के दाम उनके 52 सप्ताह के उच्चस्तर को छू गये जबकि 87 शेयर ऐसे भी रहे हैं जो उनके पिछले एक साल के निचले स्तर तक गिर गये। इनमें बायकॉन, बिनानी इंडस्टरीज, जुबिलेंट और मोंसेंटो के नाम भी शामिल हैं। इस दौरान 115 कंपनियों के शेयर मूल्य दिन की निर्धारित अधिकतम सीमा पर पहुंच गये जबकि 119 तय मानदंडों के दायरे में दिन की न्यूनतम सीमा को छू गये। 
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: The impact of the end of the Lok Sabha elections is visible in the Bombay Stock Exchange in this way

More News From business

Next Stories
image

free stats