image

शेयर बाजार में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) की बैठक के नतीजे आने से पहले उतार-चढ़ाव का दौर देखने को मिला। RBI की इस बैठक के नतीजे आज आने वाले हैं। सप्‍ताह के तीसरे कारोबारी दिन सेंसेक्‍स शुरुआत मिनटों में 50 अंक से ज्‍यादा मजबूत हुआ लेकिन कुछ देर में ही बढ़त गंवा दी। सेंसेक्‍स 37 हजार के स्‍तर पर कारोबार करता दिखा। वहीं निफ्टी की बात करें तो कारोबार के कुछ मिनटों में ही 30 अंकों से ज्‍यादा टूटकर 10 हजार 930 अंक के स्‍तर पर आ गया। 

इससे पहले मंगलवार को देश के शेयर बाजारों में रिकवरी देखने को मिली। कारोबार के अंत में सेंसेक्स 277 अंकों की तेजी के साथ 36,977 के स्‍तर पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी 85.65 अंकों की तेजी के साथ 10 हजार 948 के स्‍तर पर रहा। दिन के कारोबार के दौरान सेंसेक्स ने 37,241.77 के ऊपरी और 36,536.59 के निचले स्तर को छुआ।

बता दें कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) की बैठक के नतीजे आने वाले हैं। रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास की अध्यक्षता वाली इस बैठक में रेपो रेट कटौती पर फैसला होने की उम्‍मीद है। शक्तिकांत दास फैसलों का ऐलान करते हुए जीडीपी और महंगाई से जुड़े आंकड़ों के बारे में भी जानकारी देंगे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Stock market fall, Sensex-Nifty broken even before RBI results

More News From business

Next Stories
image

free stats