image

नई दिल्ली : रिलायंस जियो ने सोमवार को नये ‘आल इन वन ’प्लान का ऐलान कर दिया है। कंपनी का कहना है कि नये प्लान पहले से अधिक किफायती हैं। यह प्लान 222 रुपए, 333 रुपए और 444 रुपए के हैं जिनकी वैधता अवधि अलग-अलग है। आल इन वन प्लान में ग्राहकों को 2 जीबी डेटा प्रतिदिन मिलेगा। इसके अलावा एक हजार मिनट इंटरकनेक्टड यूजर्स चार्जस (आईयूसी) कालिंग भी फ्री मिलेगी। आईयूसी कालिंग फ्री का तात्पर्य है कि ग्राहक अब जियो से दूसरे नेटवर्क पर एक हजार मिनट तक फ्री बात कर सकेंगे। जियो से जियो पर कालिंग पहले से ही फ्री है।

222 रुपये का प्लान

जियो का 222 रुपए वाले प्लान की वैधता अवधि एक माह की है। अन्य दो प्लानों में 333 रुपए और 444 रुपए की वैधता अवधि क्रमश: दो और तीन महीने है। कंपनी के मुताबिक 222 रुपए का प्लान लेने वाले ग्राहक को 2 जीबी डेटा प्रतिदिन और एक हजार मिनट आईयूसी एक माह के लिए मिलेगा। अन्य दोनों प्लानों में 2 जीबी डेटा प्रतिदिन के अलावा एक हजार मिनट आईयूसी कालिंग की सुविधा होगी।

333 रुपये का प्लान

333 रुपए के प्लान की एक हजार आईयूसी कालिंग को ग्राहक दो माह और 444 रुपए प्लान की आईयूसी को उपभोक्ता तीन माह तक उपयोग कर सकेगा। वर्तमान में जियो का सर्वाधिक बिकने वाला प्लान 399 रुपए का है। इस प्लान में ग्राहक का डेढ़ जीबी डेटा प्रतिदिन मिलता है। इसकी वैधता अवधि तीन महीने की है।

444 रुपये का प्लान

यदि ग्राहक तीन महीने वाला प्लान लेना चाहता है तो वह 444 रुपए का प्लान भी ले सकता है। इस प्लान में 1.5 जीबी की जगह 2 जीबी डेटा प्रतिदिन मिलता है। इसके तहत ग्राहक को अतिरिक्त 45 रुपए में 42 जीबी डेटा ज्यादा मिलेगा जिसकी कीमत करीब एक रुपए प्रति जीबी की दर से आती है। कंपनी का दावा है है कि यह दर दूरसंचार उद्योग में डेटा की सबसे कम है। साथ ही ग्राह को एक मिनट की आईयूसी कालिंग भी फ्री मिलेगी।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: reliance jio launches three prepaid plans after iuc top up

More News From business

Next Stories
image

free stats