image

बेंगलुरु: देश की प्रगति के लिए हर देश के हर नागरिक का कर्तव्य है कि वो इनकम टैक्स चुकाएं। लेकिन इनकम टैक्स की चोरी करने के मामले हैं कि थमने का नाम नहीं लेते हैं। अभी जो मामला सामने आया है वो कर्नाटक का हैं जहां इनकम टैक्स नहीं चुकाने के आरोप में आयकर विभाग ने कर्नाटक के एक व्यवसायी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जानकारी के मुताबिक व्यवसायी पर 7.35 करोड़ रुपये का इनकम टैक्स और जुर्माने के साथ ब्याज बकाया है। आयकर विभाग ने बेंगलुरु में एक बयान जारी करते हुए कहा है कि शुक्रवार को टैक्स वसूलने वाले अधिकारी ने डिफॉल्टर को गिरफ्तार कर उसे शहर के केंद्रीय जेल भेज दिया है।

पुलवामा अटैक: शहीदों के सम्मान में कप्तान कोहली ने लिया 'विराट फैसला'

हालांकि विभाग और अधिकारी ने डिफॉल्टर के नाम और पहचान उजागर नहीं किए हैं। लेकिन इतना जरूर बताया है कि वह कर्नाटक की राजधानी से 70 किलोमीटर उत्तर पश्चिम के तुमकुर से हैं। आयकर विभाग की माने तो डिफॉल्टर को बकाया राशि का भुगतान करने के लिए कई अवसर दिए गए थे फिर भी वस समय पर टैक्स नहीं चुका पाया। यहां तक 17 पर वो आयकर विभाग के अधिकारी के सामने आने में असफल रहा।

Pulwama terror Attack: बॉलीवुड इंडस्ट्री पर भड़का मनसे, कहा पाक आर्ट‍िस्ट संग काम करना करें बंद

विभाग की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि नोटिस के बाद 3 अक्टूबर, 2018 को नोटिस के जवाब में डिफॉल्टर टीआरओ के समक्ष पेश हुआ था, हालांकि उस समय गिरफ्तारी वारंट जारी नहीं किया किया गया था। लेकिन उस दौरान उसने यह नहीं बताया कि वह इनकम टैक्स की बकाया राशि क्यों नहीं चुका है। इसके बाद 19 दिसंबर को जारी एक दूसरे नोटिस के जवाब में 3 जनवरी को एक बार फिर वो टीआरओ के सामने पेश हुआ और कहा कि किसी से पैसे उधार लेकर बकाया राशि का भुगतान करेंगा लेकिन आज तक नहीं किया।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Businessman did not pay more than 7 crore tax, then the government did this

More News From business

Next Stories
image

free stats