image

नई दिल्ली: दिग्गज टेक कंपनी Apple ने गुरुवार को एक टेलीविज़न विज्ञापन अभियान शुरू किया है जिसमें अपने डेटा की गोपनियता पर अपने रुख को बढ़ावा देने का संदेश देता है। इसमें वो अपने आपको गूगूल और फेसबुक जैसे अपने कॉम्पिटीटर्स से अलग करने की मांग करता है जोकि इस समय नियामक जांच के निशाने बने हुए हैं। 45 सेकेंड का वाणिज्यिक विज्ञापन गुरुवार से यूएस टीवी स्टेशनों पर प्रसारित होना शुरू हो जाएगा और पूरे नेशनल कॉलेजिएट एथलेटिक एसोसिएशन के वार्षिक "मार्च मैडनेस" बास्केटबॉल टूर्नामेंट में भाग लेगा, जो लाखों दर्शकों को आकर्षित करेगा। विज्ञापन बाद में अन्य देशों में दिखाया जाएगा, लेकिन Apple ने यह कहने से इनकार कर दिया कि यह चीन में प्रसारित होगा या इस अभियान पर कितना खर्च कर रहा है।

ट्रिपल रियर कैमरा और 128 जीबी स्टोरेज के साथ हुवावे ने लॉन्च किया Nova 4e, जानें क्या है कीमत

स्पॉट विभिन्न प्रकार की स्थितियों को दिखाता है जैसे कि लोग विंडो ब्लाइंड्स, दरवाजे या शावर पर्दे बंद कर देते हैं ताकि गोपनीयता की तलाश की जा सके और कहा जा सके, "यदि आपके जीवन में गोपनीयता मायने रखती है, तो यह उस फोन के लिए महत्वपूर्ण होना चाहिए जिस पर आपका जीवन चल रहा है। गोपनीयता। वह आईफोन है।" Apple के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक ने व्यक्तिगत डेटा के संग्रह के खिलाफ कंपनी की स्थिति के बारे में अक्सर बात की है। विशेष रूप से, कुक ने विज्ञापनों को लक्षित करने के उद्देश्य से उपभोक्ताओं के प्रोफाइल की असेंबली अकेले बाहर निकाला है और बताया है - Google और फेसबुक कैसे पैसा बनाते हैं।

Netflix और Amazon प्राइम को अब टक्कर देगा Apple!

लेकिन टेलिविज़न स्पॉट पहली बार है जब Apple ने उपभोक्ताओं के लिए एक राष्ट्रीय विज्ञापन अभियान में इस मुद्दे को दबाया है। जनवरी में लास वेगास के कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो में ऐप्पल का एकमात्र पिछला गोपनीयता विज्ञापन एक बिलबोर्ड था जिसमें कहा गया था, "आपके iPhone पर क्या होता है, आपके iPhone पर रहता है।" एप्पल का अभियान बड़ी प्रौद्योगिकी कंपनियों के रूप में आता है जो अपने डेटा गोपनीयता प्रथाओं की अभूतपूर्व जांच कर रहे हैं। Google और फेसबुक ने उपभोक्ता मुकदमों और सांसदों से पूछताछ की है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Apple starts Data Privacy Campaign through TV Advertising

IPL 2019 News Update
free stats