image

चंडीगढ़: जीरकपुर नगर कौंसिल से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण प्रोजैक्टों से जुड़े अलाटमैंट में घोर अनियमितता की शिकायत पर विजीलैंस ब्यूरों की रेड के बाद पूर्व निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्नी नवजोत कौर के नजदीकियों पर शिकंजा कस गया है। अब तक की जांच में सिद्धू के ओ.एस.डी. बन्नी संधू और गौरव की भूमिका का पता चला है और बुढलाडा के एक व्यक्ति पर भी विजीलैंस निगाह गड़ाए है। ब्यूरो के अधिकारी कुछ महत्वपूर्ण प्रोजैक्टों से जुड़ी फाइलें अपने साथ लेकर गए हैं।

विजीलैंस ब्यूरो के एक अधिकारी ने बताया कि ब्यूरो के पास जीरकपुर नगर कौंसिल में चल रही अनियमितता के बारे में लगातर सूचनाएं मिल रहीं थी। इसे देखते हुए कुछ अधिकारियों को इसके पीछे लगाया गया था। पुख्ता जानकारी मिलने पर ब्यूरो के ए.आई.जी. आशीष कपूर ने जीरकपुर नगर कौंसिल के दफ्तर में शुक्रवार को छापामारी की। कपूर ने ई.ओ. गिरीश वर्मा के मोबाइल फोन में कुछ ऐसे मैसेज हासिल किए जो उन्हें स्थानीय निकाय विभाग की ओर से किए गए थे। ब्यूरो, वर्मा से यह जानने की कोशिश कर रहा है कि यह मैसेज किसने और क्यों किए हैं। ब्यूरो ने कुछ प्रोजैक्टों की फाइल कब्जे में ली हैं और उनकी विशेषज्ञों द्वारा पड़ताल चल रही है। सोमवार को विजीलैंस इस मामले में कुछ और लोगों से पूछताछ करेगी।

विभागीय सूत्रों के  मुताबिक जीरकपुर नगर कौंसिल के ई.ओ. गिरीश वर्मा कौंसिल में मनमाने तरीके से कामकाज कर रहे थे और सिविल कार्यो का अलाटमैंट अपनी मनमर्जी से कर रहे थे। कुछ पार्षदों ने भी ब्यूरो के अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण जानकारी दी है। रेड के दौरान ए.आई.जी. आशीष कपूर ने ई.ओ. वर्मा से कई घंटे तक पूछताछ की और इसके बाद कौंसिल के कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज वह अपने साथ लेकर चले गए हैं। अब तक की जांच में यह भी पता चला है कि सिद्धू क ा निजी स्टाफ नगर कौंसिलों यहां तक कि स्थानीय निकाय विभाग में अधिकारियों और क्र्लकों की तैनाती में पूरा दखल रखते थे। ए.आई.जी. आशीष कपूर ने बताया कि जांच चल रही है। सोमवार को कुछ और लोगों से पूछताछ होगी।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Vigilance eyes on Sidhu and his wife, File of many projects oVigilance eyes on Sidhu and his wife, File of many projects of Zirakpur possession of Vigilancef Girakpur possession of Vigilance

More News From punjab

Next Stories

image
free stats