image

लुधियाना/मुल्लांपुर दाखा: गांव इस्सेवाल में युवती से हैवानियत करने वाले 2 दरिंदों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसमें से एक आरोपी जगरूप सिंह उर्फ रूपी व दूसरा सादिक उर्फ सैय्यद अली है। आरोपी जगरूप सिंह उर्फ रूपी ही इस जघन्य अपराध का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि पुलिस के बढ़ते दबाव के कारण मंगलवार देर रात मास्टरमाइंड कहे जाने वाले जगरूप सिंह उर्फ रूपी ने सरैंडर कर दिया, जबकि इस मामले में गांव टिब्बा के रहने वाले अजय, सैफ अली, सनमुख और सनमुख के एक रिश्तेदार की पुलिस को तलाश है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही ये सभी आरोपी भी पुलिस हिरासत में होंगे। बताते चलें कि इस मामले में पीड़िता ने अपने बयानों में करीब दस युवकों के उससे गैंगरेप करने की बात कही थी लेकिन पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में 6 युवकों के शामिल होने की बात कबूली है। फिलहाल, इसकी जांच चल रही है। 

इस मामले में अमृतसर से आई टीम ने सोमवार को पीड़िता और उसके दोस्त द्वारा बताए हुलिए से संदिग्धों के स्कैच तैयार कर लिए थे, जोकि मंगलवार को मीडिया को दिए गए। मंगलवार को ही डी.आई.जी. खटड़ा द्वारा बनाई गई टीमों में से एक ने नवांशहर के बंगा से सादिक उर्फ सैय्यद अली को हिरासत में ले लिया। पीड़िता व उसके दोस्त के सामने उसकी शिनाख्त परेड करवाई गई। दोनों ने आरोपी को पहचान लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने भी अपना अपराध कबूला। उससे हुई पूछताछ के बाद ही बाकी आरोपियों के नाम सामने आए। 

सी.सी.टी.वी. फुटेज से पता चला साढ़े आठ बजे के बाद की है सारी घटना : जांच टीम ने लुधियाना से लेकर जहां-जहां पीड़िता अपने दोस्त के साथ कार में घूमती रही, उन रस्तों के सारे सी.सी.टी.वी. चैक किए थे, जिसमें पुलिस को एक सी.सी.टी.वी. की फुटेज मिली है, जिसमें एक कालोनी के बाहर से उनकी कार करीब साढे आठ बजे गुजरी थी। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि सारी घटना शनिवार साढे आठ बजे के बाद की थी। इसके बाद रात 11 बजे के बाद जाकर पीड़िता और उसका दोस्त आरोपियों के चुंगल से भागने में कामयाब हुए थे। 

जगरूप ने बनाई थी सारी योजना : सूत्रों के मुताबिक पकड़े गए आरोपी सादिक अली से पूछताछ दौरान पुलिस को पता चला है कि इस घटनाक्रम का मास्टरमाइंड जसपाल बांगड़ का रहने वाला जगरूप सिंह है। उसी ने ही पहले पीड़िता और उसके दोस्त को अपने अन्य साथी के साथ अगवा किया था और बाकी आरोपियों को बुलाया था। घटना के बाद आरोपी ही फिरौती की रकम वसूल रहा था। हालांकि, अभी इस बात की पुलिस अधिकारियों ने पुष्टि नहीं की है। 

कई राजनीतिक पार्टियों ने थाने के बाहर किया प्रदर्शन : गैंगरेप के मामले में बी.एस.पी. और सुखपाल खैहरा की पार्टी के कार्यकत्ताओं ने थाना मुल्लांपुर दाखा के बाहर प्रदर्शन किया और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने थाने के अंदर घुसने की कोशिश की तो पुलिस ने थाने का गेट बंद कर दिया। इस दौरान उनमें धक्का-मुक्की भी हुई। बी.एस.पी. के जिला प्रधान प्रगट सिंह और जोन इंचार्ज गुरमेल सिंह ने कहा कि गैंगरेप के सभी आरोपियों को जल्द पकड़ा जाए और इस मामले में लापरवाही बरतने वाले बाकी पुलिस मुलाजिमों को भी सस्पैंड किया जाए।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Two arrested in Ludhiana gangrape case, police in search of other accused

More News From punjab

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats