image

अमृतसर: सिटी पुलिस के सी.आई.ए. स्टाफ और काऊंटर इंटैलीजैंस जालंधर द्वारा चलाए गए ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने खालिस्तान कमांडो फोर्स के कुख्यात आतंकी और लैफ्टिनैंट जनरल कुलवंत सिंह उर्फबंत वलैतिया को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आतंकी के खिलाफ 17 संगीन मामले दर्ज हैं। पुलिस द्वारा पूछताछ जारी है। पंजाब में आतंकवाद से जुड़े कई खुलासे होने की संभावना है। डी.सी.पी. इंवैस्टिगेशन मुखविंदर सिंह भुल्लर ने आतंकी कुलवंत सिंह की गिरफ्तारी का खुलासा करते हुए बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि खालिस्तानी आतंकी संगठन के.सी.एफ. का कथित लैफ्टिनैंट जनरल कुलवंत सिंह उर्फबंत उर्फ वलैतिया निवासी गांव जगरावां थाना आदमपुर जिला जालंधर देहाती इन दिनों अमृतसर में आया है।

अमृतसर में उसके कुछ साथी रहते हैं। वह फिर से किसी साजिश को अंजाम देने की तैयारी में है। इस सूचना के आधार पर ए.डी.सी.पी. क्र ाइम गुरनाम सिंह की अध्यक्षता में सी.आई.ए. स्टाफ के इंस्पैक्टर सुखविंदर सिंह रंधावा और काऊंटर इंटैलीजैंस जालंधर की टीम द्वारा आतंकी कुलवंत सिंह की तलाश शुरू की गई। शुक्र वार की सुबह पुलिस को सफलता मिली। कुलवंत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के दौरान सामने आया है 27 सितंबर, 2013 को थाना छेहर्टा में कुलवंत सिंह के खिलाफ तस्करी और आर्म एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था। इस केस में वह भगौड़ा था। पुलिस द्वारा उसकी गिरफ्तारी डालने के बाद पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान सामने आया है कि नवंबर, 1990 में वह पुलिस से बचने के लिए जर्मन चला गया था। वहीं से वह वर्ष 1994 में इंगलैंड चला गया। इंगलैंड से वर्ष 2007 में भारत आ गया। अब तक पुलिस से बचने के लिए चंडीगढ़ के नजदीक टकोली में किराए के मकान में आ रहा था।

पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ है कि आतंकवाद के दौर में वह के.सी.एफ. के कुख्यात आतंकी लाभ सिंह का दाहिना हाथ था। उसके संगठन के आतंकी रत्न सिंह निवासी आसमान शहीद थाना टांडा होशियारपुर,दलजीत सिंह उर्फ भीखी निवासी गांव बेला सरियाना थाना हाजीपुर होशियारपुर, लैहंबर सिंह निवासी गांव बेला सरियाना हाजीपुर होशियारपुर, सुखदेव राज उर्फ सुक्खा निवासी गांव धरावा थाना आदमपुर जालंधर, बलबीर सिंह उर्फ बिल्ला, जसविंदर सिंह उर्फ सेठ निवासी गांव नंगल विदा थाना भोगपुर की मौत हो चुकी है। सरबजीत सिंह उर्फ पप्पू निवासी गांव डोली के इस समय जर्मन में रह रहा है। हरजाप सिंह उर्फभोला निवासी गांव धीरोवाल इस समय कनाडा में रह रहा है जबकि उसका एक और साथी आतंकी जीवन सिंह उर्फ फुम्मन निवासी गांव घनुपुर काले छेहर्टा इस समय लोहारका रोड में रहता है। जीवन सिंह भी भगौड़ा है। पुलिस द्वारा उसकी तलाश में छापेमारी जारी है। पकड़े गए कुलवंत सिंह से और भी कई खुलासे होने की संभावना है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Khalistan Commando Force arrested terrorists

More News From punjab

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats