image

पिछले कुछ समय से दिल्ली कमेटी और परमजीत सिंह सरना की ओर से अलग-अलग नगर कीर्तन पाकिस्तान ले जाने को लेकर दुविदा बनी हुई थी। इस मामले में एक सब कमेटी बनाई गई थी, लेकिन सब कमेटी अपनी रिपोर्ट नही भेज पाई, क्योंकि कुछ लोग इस मामले में सियासित कर रही है। इसलिए अब श्री अकाल तख्त साहिब की ओर से दिल्ली कमेटी को पत्र लिखा गया है, कि आपकी ओर से नगर कीर्तन निकालने का ऐलान कर दिया गया, जबकि पाकिस्तान सरकार की ओर से उन्हें आज्ञा नहीं मिली है। इसलिए दिल्ली कमेटी को आदेश जारी किया जाता है कि वह अपने 13 अक्टूबर के नगर कीर्तन को मुल्तवी करें और अगली तारीख पर सारी आज्ञा लेने के बाद ही नगर कीर्तन ननकाना साहिब ले जाने की घोषणा करें।

इसके साथ ही 28 अक्टूबर को परमजीत सिंह सरना की ओर से ननकाना साहिब के लिए रवाना होने वाले नगर कीर्तन में ही श्री गुरु ग्रन्थ साहिब सुशोभित किया जाए और उसमें दिल्ली कमेटी सहयोग करें। आइल अलावा जथेदार श्री अकाल तख्त साहिब ने सोने की पालकी रख कर माया इकट्ठा करने पर भी पाबंधी लगा दी है।

इसके अलावा पाकिस्तान के लिए चलाई जा रही सोने की पालकी के कार्य को भी रोकने की हिदायत दी गई है। सिंह साहब के अनुसार पालकी साहब के बारे में पांच सिंह साहिबान की मीटिंग में फैसला लिया जाएगा। जठेदार श्री अकाल तख्त साहिब ने इस बात पर भी खेद व्यक्त किया कि पाकिस्तान सरकार की तरफ से सिख भावनाओं का निरादर करते हुए केवल एक ही नगर कीर्तन की आज्ञा दी गई है।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Jathedar Wrote Letter To DSGMC, Do Light Of Shri Akal Takht Sahib In City Kirtan To Be Decorated By Sarna

More News From punjab

Next Stories
image

free stats