image

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने अपनी सरकार के अगले ढाई सालों के लिए कैबिनेट मंत्रियों को अपने संबंधित विभागों के लिए व्यापक कार्य योजना बनाने और विधायकों के साथ नजदीकी तालमेल के द्वारा विकास कामों में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री और मंत्रिमंडल ने पिछले 30 महीनों के दौरान सरकार द्वारा प्रगति और राज्य की विकास योजनाओं को आगे ले जाने संबंधी विचार-चर्चा की। मुख्यमंत्री ने अकाली-भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के नतीजे के तौर पर राज्य में पैदा हुए वित्तीय संकट के बावजूद अपनी सरकार द्वारा अब तक किए कामों पर तसल्ली प्रकट की।

मुख्यमंत्री ने मंत्रियों को नियमित आधार पर जानकारी और फीडबैक हासिल करने के लिए अपने संबंधित के विधायकों के साथ नजदीकी तालमेल के जरिये काम करने के लिए कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजनीतिक और प्रशासकीय दृष्टिकोण से भविष्य की रणनीति को देखना बेहद जरूरी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजनीतिक तौर पर हमें यह पता लगाने की जरूरत है कि हमें लोगों के साथ बढ़िया तालमेल कैसे करना है, हमारी प्राप्तियों को उन तक कैसे ले जाना है और तुरंत ध्यान देने की जरूरत वाले उनके मुद्दों को कैसे प्राथमिकता देनी है।

सरकार की भूमिका के प्रशासकीय पक्ष को उजागर करते हुए मुख्यमंत्री ने मंत्रियों से अपील की कि वह चुनावी वादों और मैनीफैस्टो के ऐलानों को लागू करने में हुई प्रगति के नजरिए से पिछले 30 महीनों के अपने कामों की समीक्षा करें। इस संदर्भ में उन्होंने मंत्रियों को केंद्र सरकार के प्रमुख प्रोग्रामों और सरकार के नए कानूनों या नीति की कारगुजारी की तरफ विशेष ध्यान देने के लिए कहा। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि जब सरकार के हरेक मैंबर ने इन 30 महीनों में मिसाली कारगुजारी दिखाई है, अब समय आ गया है कि इसको और आगे बढ़ाया जाए और उन सभी मंत्रियों को अपने संबंधित क्षेत्रों में सख्त मेहनत, वचनबद्धता और ठोस यतनों के साथ काम करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार की तरफ से किए 161 ऐलानों में से 140 लागू कर दिए गए हैं और बाकी कार्य अधीन हैं।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Cabinet Minister should prepare an action plan for the next two and a half years

More News From punjab

Next Stories
image

free stats