image

मोगा: पंजाब में 19 मई को होने वाले लोकसभा चुनावों में अमन-शान्ति को कायम रखने तथा निष्पक्ष चुनाव करवाने के लिए सभी जिलों के पुलिस प्रमुखों तथा अधिकारियों को आदेश जारी किए गए हैं। चुनावों में किसी भी गलत तत्व को रुकावट डालने की इजाजत नहीं दी जाएगी तथा ऐसे लोगों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। उक्त विचार मोगा के एस.एस.पी. दफ्तर में डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने आज पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रगट किए। इस अवसर पर ए.डी.जी.पी. ला इन आर्डर ईश्वर सिंह, फिरोजपुर जोन के आई.जी. एम.एस छीना, एस.एस.पी. अमरजीत सिंह बाजवा व अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे। 

डी.जी.पी. गुप्ता ने कहा कि इस समय प्रदेश में 5 से 6 गैंगस्टर सक्रिय हैं। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उन पर पूरी निगाह रखी जा रही है। चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की गैंगस्टर एक्टिविटीज के माध्यम से चुनाव को प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने आज जिले के एस.एस.पी तथा अन्य अधिकारियों की बैठक में कानून-व्यवस्था एवं चुनाव संबंधी तैयारियों की समीक्षा की। 

डी.जी.पी. गुप्ता ने कहा कि राज्य में 81,000 पुलिस मुलाजिम लोकसभा चुनावों के लिए तैनात किए जाएंगे। उन्होंने नशा तस्करी के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि जब से नशे के खिलाफ एस.टी.एफ. का गठन हुआ है, तब से नशे के बड़े तस्करों पर नकेल डाली गई है। लेकिन आज भी नशा विभिन्न क्षेत्रों से पहुंच रहा है, लेकिन बड़े पैमाने पर उसकी रिकवरी होने से तस्करों की कमर टूटी है। उन्होंने कहा कि पंजाब के जिला पुलिस प्रमुखों को हिदायत की गई है कि नशे का धंधा करने वालों से सख्ती से निपटा जाए तथा कोई भी मुलाजम नशे का धंधा करने वालों के साथ लिप्त पाया गया, तो उसको भी बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने कहा कि पूरे पंजाब में चुनावों को लेकर असला जमा करवाया जा रहा है तथा हमारी कोशिश रहेगी कि चुनावों से पहले सारा असला जमा हो जाए। उन्होंने कहा कि अमृतसर में पकड़े गए आई.एस.आई. एजैंट के बारे में पूरी जानकारी पुलिस टीमें ले रही हैं तथा कुछ दिनों के बाद उसका खुलासा किया जाएगा। आई.एस.आई. के एजैंट का पकड़ा जाना पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों को लेकर हमारा पड़ोसी देश आई.एस.आई. एजैंटों द्वारा गड़बड़ करवा सकता है, जिसके मद्देनजर हमारी पैरामिल्टरी फोर्स चौकस है तथा उसके साथ ही हमारी पंजाब पुलिस भी हर तरफ से निगाह रखे हुए है। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: 81,000 police officers and officers will give election duty: D.G.P. Gupta

More News From punjab

IPL 2019 News Update
free stats