image

कीरतपुर साहिबः पंजाब में लगातार हो रही बारिश के बाद आलम ये है कि लोगों के घरों में बारिश का पानी घुस चुका है, जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कीरतपुर साहिब में पिछली रात से हो रही बारिश के कारण व भाखड़ा डैम से पानी छो़ड़े जाने के कारण लोगों के घरों में पानी घुस गया और लोग फंस गए। लोगों सो सही सलामत ऐसे हालातों से बाहर निकालने के लिए एनडीआरएफ की टीमें रविवार सुबह वहां पहुंच गई और दर्जन के करीब लोगों को सही सलामत वहां से बाहर निकाला गया। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के आदेश के बाद एनडीआरएफ की टीमें कीरतपुर पहुंची और लोगों को सही सलामत बाहर निकाला गया।

आपको बता दें कि 1988 में आई बाढ़ के बाद कीरतपुर में ऐसा हाल हुआ है। लोगों के घरों में 4 फीट तक पानी आ गया है और पानी के बीच लोगों का जीना मुहाल हो गया है। फसलों की बात करें तो लोगों की फसलें भी ज्यादा पानी के कारण बह गई हैं और खराब हो गई हैं। वहीं पंजाब में लगातार रुक रुक कर बारिश हो रही है, जिससे नदियों का जल स्तर बढ़ रहा है और डैमों का पानी छोड़े जाने के बाद मैदानी इलाकों में इसका असर देखने को मिल रहा है। 

इसके अलावा पंजाब के जालंधर के 81गांवो को भारी बारिश के चलते खाली करवाया जा रहा है। मौसम विभाग द्वारा दी गई चेतावनी के चलते 48 से 72 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई थी। लेकिन अभी भी तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना बनी हुई है। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: NDRF teams reached at Kiratpur Sahib due to Heavy Rain

More News From punjab

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats