image

बटाला: करतारपुर साहिब गुरुद्वारा कॉरीडोर के निर्माण के लिए सोमवार को वाहेगुरु जी की अरदास से कॉरीडोर का शुभारंभ कर दिया गया। बाबा सुखदेव सिंह बेदी ने कार्य की सफलता के लिए वाहेगुरु से अरदास की और अरदास के बाद अधिगृहीत की गई जमीन पर लगी गेहूं की फसल की कटाई शुरू की गई तथा लड्डू बांटे गए।

Read More  न्यूजीलैंड : मस्जिद हमलावर ने हटाया अपना वकील, जानिए कौन करेगा पैरवी

शुरू की गई प्रक्रिया के तहत डेरा बाबा नानक में इंटैग्रेटिड चैक पोस्ट के निर्माण के लिए निर्धारित की गई 50 एकड़ जमीन, कॉरीडोर की नोडल अथॉरिटी, नैशनल हाईवे अथॉरिटी के अधिकारियों को सौंप दी गई। इस जमीन पर टर्मिनल और इंटैग्रेटिड चैक पोस्ट की इमारतों का निर्माण किया जाएगा। एस.डी.एम. डेरा बाबा नानक जो नैशनल हाईवे अथॉरिटी द्वारा भूमि अधिग्रहण के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं, को किसानों ने अपनी जमीन कानूनी तौर पर सौंप दी। 

Read More  गोवा को मिला नया मुख्यमंत्री, बीजेपी के इस युवा नेता ने ली शपथ

एस.डी.एम. गुरसिमरण सिंह ढिल्लों ने बताया कि कॉरीडोर के लिए इंटैग्रेटिड चैक पोस्ट सहित अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित इमारतों के निर्माण के लिए 50 एकड़ जमीन के अधिग्रहण के लिए नैशनल हाईवे अथॉरिटी द्वारा अधिसूचना जारी की गई थी। इसके तहत किसानों की सहमति से जमीनें नैशनल हाईवे अथॉरिटी ने अपने कब्जे में ले ली हैं। इन जमीनों में लगी गेहूं की फसल की कटाई भी शुरू करवा दी गई है। जिन किसानों की जमीनों का अधिग्रहण किया जाना है, उनसे ऐतराज मांगे गए हैं। 

Read More  नीरव मोदी जल्द होगा सलाखों के पीछे, कोर्ट ने जारी किया वारंट

एस.डी.एम. ने कहा कि किसानों को उनकी जमीनों का उचित मुआवजा दिया जाएगा और इसके लिए सरकार किसानों को बाजार भाव से दो गुणा तक मुआवजा दे सकती है। इस अवसर पर नगर परिषद डेरा बाबा नानक के प्रधान परमीत सिंह बेदी व अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Construction of Kartarpur corridor started

Next Stories

image
free stats