image

लुधियाना: पति की मारपीट से परेशान होकर विवाहिता पहले अपने मायके पहुंची और अपने पिता से बोली कि वह अब पति के साथ नहीं रह सकती है। वह उसे मारता है, इसके बाद वह पिता से कह कर गई कि वह वह बेटे को ससुराल छोड़ कर आती है। वह ससुराल बेटे को छोड़ने गई तो उसके पति ने बेटे को लेकर फिर मारपीट की और कहा कि जा तूं कहीं जाकर मर जा। इसके बाद विवाहिता नीलो नहर पहुंच गई। विवाहिता ने पिता का नंबर डायल कर राहगीर को मोबाइल पकड़ा दिया और खुद नहर में कूद गई। राहगीर यह देख कर हक्का-बक्का रह गया। 

उसने मोबाइल उठाने वाले व्यक्ति को बताया कि जिस महिला का यह मोबाइल है, उसने नीलो नहर में छलांग लगा दी है। विवाहिता मोनीका है। अभी तक नहर से उसका शव बरामद नहीं हुआ है। गोताखोरों की मदद से पुलिस उसके शव की तलाश कर रही है। इस मामले में पिता सुरिंदर पाल की शिकायत पर थाना मोती नगर की पुलिस ने आरोपी पति दिलबाग सिंह के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी महिन्द्रा कालोनी, मोती नगर का रहने वाला है।

ताजपुर रोड के रहने वाले सुरिंदरपाल ने बताया कि उसकी बेटी मोनिका की शादी करीब 13 साल पहले दिलबाग के साथ हुई थी। उनके तीन बच्चे हैं। शादी से कुछ समय बाद ही दामाद ने बेटी से मारपीट करनी शुरू कर दी थी। मोनिका नौकरी करना चाहती थी, जबकि उसका दामाद मना करता था। 10 मार्च को मोनिका का दिलबाग के साथ झगड़ा हुआ था, इसलिए मोनिका मायके आ गई थी। वह दोनों बेटियों को दिलबाग के पास छोड़ कर आई थी लेकिन बेटे को साथ मायके ले आई थी लेकिन दिलबाग ने उसे कहा कि बेटे को छोड़ कर जाए, इस पर मोनिका शाम को फिर अपने ससुराल बेटे को छोड़ने के लिए गई थी। उस दौरान भी उसके पति ने उसके साथ मारपीट की और बेटे को घर के अंदर ले गया और मोनिका से बोला कि तूं कहीं जाकर मार जा।

सुरिंदरपाल का कहना है कि उक्त घटना के बाद उसकी बेटी दोराहा स्थित नीलों नहर चली गई थी, जहां उसने अपने मोबाइल से उसका नंबर डायल कर फोन एक राहगीर को पकड़ा दिया था और खुद नहर में छलांग लगा दी थी। जब उसने मोबाइल उठाया तो उक्त राहगीर ने उसे बताया कि मोबाइल देने वाली महिला ने नहर में छलांग लगा दी है। इसके बाद वह तुरंत मौके पर पहुंचा। थाना मोती नगर के जांच अधिकारी  रछपाल सिंह का कहना है कि  मोनिका के पिता की शिकायत पर आरोपी पति दिलबाग के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है। अभी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। वहीं, अभी तक मोनिका का शव भी बरामद नहीं हुआ।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Young woman suicide in Ludhiana

free stats