image

पंजाब पुलिस ने सोमवार को लुधियाना जिले में विभिन्न जगहों पर छापेमारी की। यह छापेमारी एक युवती के उस आरोप पर की गई है, जिसमें उसने कहा है कि जगराव कस्बे के समीप एक फार्महाउस में 12 लोगों ने मिलकर उसके साथ दुष्कर्म किया था। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को हिरासत में ले लिया है और बताया जा रहा है कि बाकी अन्य लोगों की तलाश जारी है।

इस मामले में पुलिस ने समय रहते कोई कार्यवाई नहीं की। जिसके कारण यह घटना बड़ी हो गई और उक्त दरिंदों ने मासूम लड़की की जिंदगी को सारी उम्र के लिए नर्क में बदल दिया। इस घटना के बाद पीड़ित युवक पुलिस के पास गया लेकिन पुलिस ने समय रहते कोई कार्यवाई नहीं की। पुलिस को फोन किया गया ता, लेकिन पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। वहीं बताया जा रहा है कि इस तरह की घटनाएं इलाके में पहले भी हो चुकी हैं, लेकिन पुलिस और प्रशासन इस मामले में कोताही बरतते आ रहे हैं। 

Read More  नायडू के धरने में पहुंचे राहुल गांधी का बड़ा हमला- वादा करके निभाते नहीं पीएम मोदी 

सामने आई रिकॉर्डिंग

लुधियाना गैंगरेप मामले में उक्त पीड़ित लड़के और आरोपियों की वॉयस रिकॉर्डिंग भी सामने आई है। दैनिक सवेरा के पास पहुंची ऑडियो रिकॉर्डिंग के मुताबिक पीड़ित ल़ड़के ने अपने एक दोस्त को फोन किया और उसे फिरौती के पैसे लेकर आने के लिए कहा। सारे रास्ते लड़के के दोस्त और आरोपियों के बीच बात होती रही।

आरोपी ने लड़के के दोस्त को कहा कि तुम जल्दी से पैसे लेकर पहुंच जाओ, और अकेले आना। इतना ही नहीं । लड़के के दोस्त ने कहा कि वो अकेला ही है, लेकिन उसे आने में वक्त लगेगा, क्योंकि वो बाइक पर है और उसके हाथ में चोट आई है।

जितनी देर तक लड़के का दोस्त और आरोपी की बातचीत होत रही, उतनी देर तक आरोपियों ने अपना ठिकाना बदला और पीड़ित के दोस्त को पैसे इसेवाल के पास बने एक पुल पर छोड़कर चले जाने को कहा। पुलिस अब इसी ऑडियो रिकॉर्डिंग के हिसाब से मामले की छानबीन कर रही है। 

Read More  प्रधानमंत्री ने आंध्र प्रदेश के लोगों से झूठ बोला, उनकी कोई विश्वसनीयता नहीं बची: राहुल

क्या है पूरा मामला 

युवती का आरोप है कि उसे और उसके पुरुष मित्र पर हमला किया गया और उन्हें अगवा कर लिया गया था। हालांकि अभी तक मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। लगभग 20 साल उम्र की पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वह और उसका दोस्त शनिवार को एक कार से लुधियाना के साउथ सिटी इलाके से इस्वाल गांव की ओर जा रहे थे, तभी एक मोटरसाइकिल पर दो लोगों ने उनकी गाड़ी पर ईंटों से हमला कर दिया।

हमलावरों के साथ तीन लोग और शामिल हो गए और उसके बाद वे कार में घुस गए। गाड़ी में घुसने के बाद उन्होंने महिला के पुरुष मित्र को पीटा और कार को यहां से कोई 170 किमी दूर जगराव कस्बे के समीप एक फार्महाउस में ले गए।

उन्होंने महिला के पुरुष मित्र के फोन से उसके दोस्त को फोन किया और दो लाख रुपये की फिरौती मांगी। उस दोस्त ने फोन आने के बाद पुलिस से संपर्क किया, लेकिन पुलिस ने तुरंत कार्रवाई नहीं की।अगवा किए गए जोड़े को कथित रूप से फार्महाउस पर पीटा गया और पांच लोगों ने महिला के साथ दुष्कर्म किया।

Read More  वृंदावन में पीएम मोदी, थोडी देर में गरीब बच्चों को परोसेंगे 300 करोड़वीं थाली

पीड़िता ने आरोप लगाया है कि हमलावरों ने सात अन्य लोगों को और बुला लिया, जिन्होंने उसका यौन उत्पीड़न किया।जोड़े को रविवार को छोड़ दिया गया, जिसके बाद उन्होंने पुलिस में सामूहिक दुष्कर्म व अगवा किए जाने की शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने मुल्लांपुर दाखा पुलिस थाने में दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस जघन्य अपराध के अपराधियों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है। लुधियाना जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सोमवार को घटनास्थल पर पहुंचे और पुलिस टीमों ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Voice recording of ludhiana gangrape case

More News From punjab

Next Stories

image
free stats