image

लुधियाना: घर में नौकरानी रखवाने का झांसा देकर लोगों से ठगी और घरों में चोरी करने वाले गिरोह के 4 सदस्यों को पुलिस ने काबू किया है। आरोपी अजीत सोरिंग, लाल मुखिया उर्फ अनिल, कर्ण कुमार झा उर्फ गजनी और जोगिता उर्फ सीमा हैं, जबकि आरोपियों की एक साथी महिला सुधिरा देवी अभी फरार है। आरोपियों ने पंजाब के अलावा दिल्ली, यूपी, हरियाणा सहित कई राज्यों में वारदातें की हैं। 

एडीसीपी (3) गुरप्रीत कौर पुरेवाल और एसीपी संदीप वर्मा ने बताया कि लुधियाना में लगातार एक के बाद एक 3 वारदातें सामने आईं, जिनमें घर में नौकरानी रखवाने का झांसा देकर कुछ लोग नौकरानी भेजते थे और पैसे लेकर चले जाते थे। पीछे से कुछ ही घंटों में उक्त नौकरानी भी कोठी या घर में चोरी कर फरार हो जाती थी, जिसके बाद पुलिस ने एक प्लान तैयार किया और उक्त प्लान के तहत आरोपियों को लुधियाना बुलाया और काबू कर लिया।
एडीसीपी गुरप्रीत कौर पुरेवाल ने लोगों से अपील की है कि वह नौकर, नौकरानी, ड्राइवर या अन्य काम के लिए रखे जाने वाले लोगों की पुलिस वैरीफिकेशन जरूर करवाएं ताकि ऐसी वारदातें रोकी जा सकें। 

कुछ ही दिनों में लुधियाना में की 3 वारदातें 
पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने कुछ ही दिनों में लुधियाना में तीन वारदातें कर डालीं। आरोपियों ने नौकरानी भेज सिविल लाइन में एक कोठी से 30 हजार रुपए और गहने, कैलाश चौक में कारोबारी की कोठी से 40 हजार रुपए और गहने, मोहल्ला रघुनाथ एन्क्लेव में एक कोठी से 40 हजार रुपए और गहने चुराए।  इसके अलावा आरोपियों ने जीरकपुर स्थित एक होटल मालिक से 15 हजार, होशियारपुर के गांव कठियाल के एक कोठी मालिक से 25 हजार, अमृतसर में एक घर से 40 हजार, दिल्ली, द्वारका सैक्टर 9 स्थित कोठी के मालिक से 25 हजार, बटाला में एक कोठी मालिक से 40 हजार, दिल्ली के कश्मीर नगर स्थित एक घर से 40 हजार, जालंधर स्थित एक घर से 28 हजार रुपए, यूपी के गाजियाबाद स्थित एक घर से 35 हजार, अंबाला से 35 हजार रुपए चुराए। वहीं दिल्ली के थाना उत्तम नगर में भी आरोपियों पर ठगी की एफआईआर दर्ज है, जबकि दिल्ली के थाना बलसवा डेयरी में ठगी का मामला दर्ज है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Thieves gang arrest in Ludhiana

More News From punjab

Next Stories
image

free stats