image

लुधियाना: मां ने ही अपनी नाबालिग बेटी को जिस्मफिरोशी के धंधे में धकेल दिया। यही नहीं उसने अपने प्रेमी से 3 लाख रुपए लेकर अपनी बेटी की उससे शादी कर दी। इसके बाद नाबालिग का पति भी उससे जबरन देह व्यापार करवाता रहा। इंकार करने पर उसे पीटा जाता और कई-कई दिन तक भूखे रखा जाता। आखिरकार किसी तरह बचकर वह लुधियाना में रहते अपने पिता के पास पहुंची और सारी बात बताई। इसके बाद इस मामले में पुलिस कमिश्नर के समक्ष पेश होकर शिकायत दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया। इस मामले में पुलिस ने पीड़ित की मां और पति राम लुभाया पर संगीन धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। चूंकि इस मामले का संबंध जालंधर से है, इसलिए लुधियाना पुलिस ने इस मामले में संगीन धाराएं लगाकर जीरो एफ.आई.आर. दर्ज की है और अगली तफ्तीश जालंधर पुलिस को सौंप दी है। फिलहाल अभी आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं। 

पुलिस को दिए बयानों में पीड़ित ने बताया कि वह 3 भाई-बहन हैं। उसके मुताबिक उसकी मां के कई लोगों से नाजायज संबंध हैं। उनके घर पर भी गलत लोगों का आना-जाना रहता था, जिसके बारे में 2-3 साल पहले उसके पिता को पता चला, जिसके बाद उसके पिता उन्हें छोड़कर लुधियाना में आकर रहने लगे। पीड़ित का आरोप है कि इसके बाद उसकी मां ने उसे कई लोगों के साथ संबंध बनाने के लिए मजबूर किया। विरोध करने पर उसकी मां उसे बुरी तरह मारती-पीटती थी, जिन लोगों से उसके संबंध बनाए गए, उनमें गोराया का एक करियाणा स्टोर वाला व उनका पड़ोसी, जो मौजूदा समय में विदेश में हैं, वह भी शामिल हैं। पीड़ित का कहना है कि इसके बाद अप्रैल महीने में उसकी मां ने बंगा, नवांशहर के रहने वाले अपने प्रेमी राम लुभाया से 3 लाख रुपए लेकर उसकी शादी कर दी। 

पीड़ित का आरोप है कि शादी के बाद जब वह ससुराल आई तो उसे राम लुभाया की असलियत पता चली। राम लुभाया ने भी उसे दूसरे लोगों ने संबंध बनाने के लिए मजबूर किया। उसने कहा कि उसने इसी काम के लिए उसकी मां को 3 लाख रुपए देकर उससे शादी की है। पीड़ित का कहना है कि इंकार करने पर उसके पति ने उसे पीटा और भूखा रखा। किसी तरह वह वहां से भागकर अपनी मां के पास आई और सारी बात बताई। उसका कहना है कि 10 दिन बाद उसकी मां उसे मारपीट कर फिर से उसके पति के घर छोड़ आई। पीड़ित का कहना है कि इसके बाद उसने अपनी मां और पति को आपत्तिजनक हालत में देखा। दोनों के अवैध संबंध थे। पीड़ित के मुताबिक इसके बाद भी उसके पति के जुल्म कम नहीं हुए तो वह फिर से वहां से भागकर अपनी मां के पास आई लेकिन उसकी मां ने उसे फिर मारा-पीटा। इसके बाद वह लुधियाना में रह रहे अपने पिता के पास आ गई और उन्हें सारी सच्चई बताई। यहां उसके पिता के दोस्त उसे पुलिस कमिश्नर के पास ले गए और शिकायत की। तुरंत पुलिस कमिश्नर ने मामले में एफ.आई.आर. करने के आदेश जारी किए, जिस पर थाना टिब्बा में आरोपियों पर मामला दर्ज किया गया।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Mother gets minor daughter married to her lover

More News From punjab

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats