image

लुधियाना: नहर में गिरी बेटी को बचाने के लिए पिता ने नहर में छलांग लगा दी। उसने बेटी को तो बचा लिया, लेकिन खुद पानी की आगोश में चला गया। यह घटना वीरवार को वेरका मिल्क प्लांट के पास सिधवां नहर की है। मृतक का नाम विकास सूद (47) है। न्यू टाऊन, मोगा में रहने वाले विकास का प्रॉपर्टी का कारोबार है। पुलिस ने शव सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है।

विकास सूद की पत्नी नीरू बीमार रहती है। विकास अपनी पत्नी की दवा लेने के लिए अक्सर लुधियाना आता है। वीरवार सुबह भी वह लुधियाना बेटी के साथ आया था। जब वे सुबह करीब 8:30 बजे नहर के पास पहुंचे तो कुछ सामग्री नहर में प्रवाहित करने के लिए वहां रुके। उसकी बेटी लवलीन (20) कार से उतरकर सामग्री बहाने के लिए आगे बढ़ी तो किनारे पर उसका पैर फिसल गया और वह सिधवां नहर में गिर गई। यह देखकर विकास सूद कार से निकला और बेटी को बचाने के लिए नहर में छलांग लगा दी। हालांकि उन्हें तैरना नहीं आता था, लेकिन किसी तरह उसने कुछ दूरी पर बेटी को पकड़ लिया और जैसे-तैसे उसे किनारे ले आया। नहर में पानी का बहाव तेज होने के कारण वह खुद किनारे नहीं पहुंच सका और डूब गया। साथ आई पत्नी के चिल्लाने पर लोग वहां इकट्ठा हुए, लेकिन जब तक विकास को बचाने का प्रयास किया जाता, वह डूब चुका था। 

सूचना मिलने के बाद थाना सराभा नगर और चौकी रघुनाथ एन्क्लेव की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने गोताखोर की मदद से विकास को बाहर निकाला और उसे नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन डाक्टरों ने उसे मृत करार दिया।  जांच अधिकारी गुरमुख सिंह ने बताया कि विकास का एक बेटा मनपिंदर सिंह है जोकि विदेश में पढ़ाई कर रहा है। उसके आने के बाद परिजन शव का पोस्टमार्टम करवाएंगे। फिलहाल इस मामले में मृतक की पत्नी नीरू के बयानों पर 174 की कार्रवाई की गई है। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Death of a person drowning in canal

More News From punjab

free stats