image

जालंधर : राज्य में कांग्रेस के 2 साल पूरे हुए हैं और उन्होंने सरकार की नाकामियों की पोल खोलकर रख दी है। कांग्रेस हर मोर्चे फेल हुई है और उनका जरनैल झूठा साबित हुआ है। भारत का इतिहास उठा कर देख लें, तमाम सीएम में कैप्टन अमरेन्द्र सिंह पहला सीएम है जो पहले हाफ में ही फिसड्डी साहिब हुआ है। इंडस्ट्री की बात हो या आम लोगों की बात हर मोर्चे पर सरकार फेल साबित हुई है। कानून व्यवस्था का बुरा हाल है और आम जनता को कोई सहूलियत तक नहीं मिल पा रही है। यह बात शिअद बादल के प्रधान व पूर्व डिप्टी सी.एम. ने जालंधर के बाठ कैसल में आयोजित शिअद के संगत दर्शन दौरान पत्रकारों से बातचीत में कही। 

उन्होंने कहा कि सीएम ने गुटका साहिब की सौगंध खाकर उसे झूठा साबित किया है। उनके खुद के विधायक यह कह रहे हैं कि पंजाब में नशा बढ़ा है, वहीं कानून व्यवस्था की हालत बद से बद्तर हुई है। उन्होंने कहा कि जो गुरु का नहीं हुआ वह जनता का कैसे हो सकता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में शामिल हुए ब्रrापुरा चुनाव मैदान में उतरते हैं तो उनकी जमानत जब्त हो जाएगी। सुखबीर ने कहा कि सूबे में 10 लाख एस.सी. बच्चों के भविष्य से सरकार खिलवाड़ कर रही है। 1200 करोड़ रुपए के फंड में सरकार हेरफेर कर चुकी है। उन्होंने आरोप लगाया कि टकसाली नेता पंजाब के लोगों को पंथक मुद्दों बारे भरमाने का प्रयास कर रहे हैं। अगर कथित टकसाली टीम अपनी लोकप्रियता का परीक्षण करना चाहती है तो उन्हें चुनाव मैदान में उतरना चाहिए और खुद को कांग्रेस की बी-टीम के रूप में कार्य करने के बजाय लोगों के जनादेश का सामना करना चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि शिअद-भाजपा पंजाब में सभी 13 सीटों पर जीत हासिल करेगी जबकि कांग्रेस पार्टी शून्य पर समाप्त होगी। भारत-पाक के बीच शांति बहाल करने में करतारपुर गलियारे की भूमिका के बारे में पूछे जाने पर बादल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गलियारे की स्थापना के निर्णय के साथ सिख समुदाय की एक लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा किया है। मुङो उम्मीद है कि पाकिस्तान सिख कौम की भावनाओं का सम्मान करेगा। भारत सरकार ने प्रतिदिन पांच हजार तीर्थयात्रियों के लिए गुरुद्वारा साहिब करतारपुर आने की अनुमति मांगी थी। हालांकि, पाकिस्तान करतारपुर साहिब में प्रशासनिक बाधाएं डाल रहा है। विधानसभा चुनाव 2017 में अकाली-भाजपा के प्रदर्शन के बारे में एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि अकाली-भाजपा ने विधानसभा चुनावों के दौरान खराब प्रदर्शन नहीं किया। पंजाब में कांग्रेस को 38 फीसदी वोट मिला, हमें 31 फीसदी और आम आदमी पार्टी सिर्फ 21 फीसदी वोट ही हासिल कर पाई। यही एक बड़ा फैक्टर साबित हुआ। 

उन्होंने कहा कि लोकसभा में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में गठबंधन एक बार फिर देशसेवा में सामने आएगा। उन्होंने कहा कि यह मोदी का डर ही था कि पाकिस्तान ने भारतीय फाइटर पायलट को 48 घंटे के भीतर रिहा कर दिया और रहम की अपील की थी, जबकि अभी तक पाकिस्तान आंख ही दिखाता रहा है। इससे साफ जाहिर होता है कि गठबंधन के रूप में देश को कैसी सरकार मिली थी, जिसने देश को मजबूत किया है और इंटरनैशल स्तर पर देश साख बढ़ी है। पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा पर उन्होंने स्पष्ट किया कि जल्द ही उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी जबकि जालंधर से चरणजीत सिंह अटवाल के नाम पर मोहर लगा दी। इस मौके पर पूर्व विधायक सर्बजीत सिंह मक्कड़, जालंधर लोकसभा सीट से शिअद उम्मीदवार चरणजीत सिंह अटवाल भी मौजूद थे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Sukhbir Badal Statement on CM Amrinder singh 

More News From punjab

free stats