image

जालंधर: चुनावी ड्यूटी में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। यह एक मौलिक ड्यूटी है और हर कर्मचारी को इसे दिल से निभाने की जरूरत है। वीरवार को डीसी-कम जिला चुनाव अधिकारी वरिंदर कुमार शर्मा ने जिले के तमाम रिटर्निग अधिकारियों के साथ लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर मीटिंग की। इसमें आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर विचार-विमर्श किया गया। डीसी ने दोहराया कि मतदान निष्पक्ष, शांतमई और पारदर्शी ढंग से करवाने के लिए प्रशासन पूरी तरह से वचनबद्ध है और जिले का पूरा स्टाफ तनदेही से इस ड्यूटी को निभाएगा।

उन्होंने कहा कि मतदान करवाना देश का सब से महत्वपूर्ण और विशेष कार्य है और इस दौरान समाज के हर वर्ग की नजरें जिला प्रशासन के इस कार्य को सुचारू ढंग से पूर्ण करवाने पर लगी रहती हैं। उन्होंने कहा कि मतदान के काम को सुचारू ढंग से पूर्ण करने में किसी प्रकार की लापरवाही को सहन नहीं किया जाएगा। हरअधिकारी व स्टाफ सदस्य के कंधों पर मतदान के काम को सही और सुचारू ढंग से पूर्ण करवाने की अहम जिम्मेदारी बनती है जिससे चुनाव प्रक्रिया में लोगों के विश्वास को बनाए रखा जा सके। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत मतदान को निष्पक्ष, पारदर्शी और शांतमयी ढंग से करवाने को विश्वसनीय बनाना चुनाव ड्यूटी में लगे हर स्टाफ सदस्य की ड्यूटी होती है।

राष्ट्रीय चुनाव कमिशन के निर्देशों और आदर्श चुनाव आचार संहिता को सख्ती से लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बारे में  लोकसभा मतदान दौरान सभी बूथों पर वीवीपैट मशीनों को प्रयोग किया जाएगा। इसलिए सभी अधिकारियों को इससे संबंधित सभी प्रबंध समय पर पूर्ण कर लेने चाहिएं। इस अवसर पर एडीसी कुलवंत सिंह, एडीसी जसबीर सिंह, एसडीएम परमवीर सिंह, एसडीएम अमित कुमार, एसडीएम डा. संजीव शर्मा, एसडीएम राजेश शर्मा, एसडीएम चारूमिता, सैक्रेटरी आरटीए नयन भुल्लर, डिप्टी डायरैक्टर स्थानक  सरकारें बरजिन्दर सिंह, सहायक कमिश्नर हिमांशु जैन, सहायक कमिश्नर नवराज सिंह बराड़, संयुक्त सचिव नगर निगम आशिका जैन, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी अजय कुमार, जिला इनफॉर्मैटिक अधिकारी ए.एस.कलसी, तहसीलदार अदित्य गुप्ता, तपन भनौट, इंद्रदेव सिंह मिन्हास समेत तमाम अधिकारी मौजूद थे। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Lok Sabha Elections

More News From punjab

free stats