image

जालंधर: पंजाब में हो रही लगातार बारिश के बाद जालंधर के डीसी वरिंदर कुमार शर्मा ने कई गांवों को खाली करने के आदेश दिए है। डीसी वरिंदर कुमार ने भाखड़ा से छोड़े गए अब तक 1,89,940 क्यूसेक पानी के बाद जालंधर के शाहकोट, नकोदर और फिलौर के 81 गांवों को खाली करने का आदेश दिया है। तीनों इलाकों के एसडीएम को अपनी टीम के साथ किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है। इन 81 गांवों में से 63 शाहकोट सब डिवीजन, 13 फिलौर और 5 नकोदर सब डिवीजन में पड़ते हैं।

पंजाब में लगातार हो रही बारिश की वजह से दरिया और नदियों में पानी खतरे के निशान के ऊपर है जिसकी वजह से बाढ़ का खतरा बना हुआ है इसके चलते कई गांव पूरी तरह से पानी में डूब चुके है।

गौरतलब है कि भाखड़ा में रातों रात पानी और बढ़ गया है। इस डैम में कल शाम 1674 फुट पानी था, जो आज सुबह बढ़ कर 1676.3 फुट हो गया है। डैम में खतरे का निशान 1680 फुट पर है। डैम में इस समय पर 1लाख 25 हज़ार क्यूसेक पानी आ रहा है और 56 हज़ार क्यूसेक पानी डैम में से छोड़ा जा रहा है। इस मामले पर बीबीएमबी की बोर्ड के साथ नांगल में मीटिंग हो रही है, इस मीटिंग में फैसला किया जाएगा कि डैम से और पानी छोड़ा जाए या फिर नहीं। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: high alert with excess water in sutlej 81 villages to be evacuated

More News From punjab

Next Stories
image

free stats