जालंधरः लगातार हो रही बारिश के कारण जालंधर के 88 गांवो को रविवार को ही खाली करवा दिया गया था, लेकिन फिल्लौर में महाराजा रणजीत सिंह अकैडमी के पीछे बना हुआ बांध अचानक पानी के तेज बहाव के कारण टूट गया, जिससे गांव में 4 -4 फीट तक पानी घुस आया। इस बात की जानकारी मिलने के बाद एनडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंची और मोर्चा संभाला। इतना ही नहीं जालंधर के डीसी वरिंदर कुमार शर्मा, एसएसपी नवजोत सिंह माहल बी मौके पर पहुंचे और हालातों का जायजा लिया। 

फिल्लौर के 4 गांवो में बांध टूटने के कारण पानी घुस आया है। इन में भोलेवाल, मेओवाल के करीब लगते गांव ज्यादा प्रभावित हुए हैं। हालात का जायजा लेने पहुंचे डीसी वरिंदर कुमार शर्मा ने ट्रैक्टर पर बैठकर हालातों का जायजा लिया और एनडीआरएफ की टीमों को जल्द काम करने और गांवों के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने की निर्देश दिये। 

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने तीन दिन पहले ही पंजाब में भारी बारिश का अलर्ट कर दिया था, जिसके बाद से सभी जिलों के प्रशासनों ने पुख्ता इंतजाम करने शुरु कर दिये थे। इसके अतिरिक्त पंजाब के नवांशहर, लुधियाना, कीरतपुर, आनंदपुर साहिब सहित बहुत से इलाकों में बारिश के पानी और भाखड़ा बांध का पानी छोड़े जाने के बाद से हालात खराब हो गए हैं। नहरों और दरियाओं के पास लगते गांवो में हालात खराब हैं। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Heavy Rain in Jalandhar

More News From punjab

Next Stories
image

free stats