image

जालंधर/ होशियारपुर: पंजाब में नामांकन पत्र दाखिल करने के पहले दिन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने जालंधर में पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी के घर जाकर उन्हें तो मना लिया है, लेकिन होशियारपुर में पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष चौधरी ने अपने तेवर कड़े कर लिए हैं। दोआबा के इन दोनों प्रमुख दलित नेताओं ने टिकट न मिलने पर कांग्रेस के खिलाफ बगावत के स्वर तेज कर दिए थे। केपी मान गए हैं, लेकिन संतोष चौधरी ने आज फिर कहा कि वह तीन-चार दिन में अपने हल्के के वर्करों की बैठकें करने के बाद नामांकन पत्र दाखिल करा लेंगी। 

जालंधर के सांसद और कांग्रेस के उम्मीदवार चौधरी संतोख ने सोमवार को परचा भरा। कैप्टन उन्हीं का नामांकन कराने से पहले केपी के घर गए थे। होशियारपुर में कांग्रेस उम्मीदवार डा. राज कुमार चब्बेवाल मंगलवार को परचा भरेंगे। कैप्टन का वहां जाने का प्रोग्राम नहीं है।
कुछ दिन पहले एक बैठक कर संतोष चौधरी ने हाईकमान को यहां के टिकट पर रिव्यू करने के लिए 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया था। यह समय बीत चुका है। पार्टी ने जवाब कोई नहीं दिया है। चौधरी ने आज होशियारपुर के अपने समर्थकों की बैठक बुलाई। खुद चौधरी ने भी कहा कि पार्टी ने उनके साथ कार्यकत्र्ताओंको भी धोखा दिया है। 

दैनिक सवेरा से बातचीत में खुद संतोष चौधरी ने कहा, वर्कर कह रहे हैं कि मैडम जी हाईकमान ने आपका राजनीतिक कत्ल किया है और आपको हर हालत में चुनाव लड़ना चाहिए। सभी चिल्ला-चिल्लाकर कह रहे हैं कि मैडम आप आजाद चुनाव लड़ो। चौधरी ने कहा कि बैठकों का दौर चल रहा है, होशियारपुर लोकसभा सीट के बाकी बचे आठ विधान सभा क्षेत्रों के साथ भी बैठक का सिलसिला शुरू कर दिया है। फिर तीन-चार दिन में नामांकन पत्र भी दाखिल कर लेंगी।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह आज जालंधर में मोहिंदर केपी को मनाने गए थे, क्या वह आपके पास आएं तो आपका रुख क्या होगा? चौधरी ने कहा, अभी तक तो कोई मनाने आया नहीं. अगर वह आते हैं तो उनका स्वागत है, फिर भी मैं पार्टी कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज हरगिज नहीं करूंगी। पिछली बार पार्टी ने मेरी टिकट काट कर जालंधर के मोहिंदर सिंह केपी को दे दी और मुङो कहा गया कि आपको राज्य सभा का मेंबर बनाया जाएगा लेकिन नहीं बनाया और मैं फिर भी चुप रही और के.पी. चुनाव हार गए। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Captain had gone to Mohinder Singh KP house before enrolling him

More News From punjab

Next Stories
image

free stats