image

बटाला: बटाला में पटाखा फैक्टरी में हुए ब्लास्ट की मैजिस्ट्रेट जांच की 15 दिनों की अवधि शनिवार को खत्म हो गई, लेकिन जांच केवल ढाई कदम ही चल पाई है। हैरानी की बात यह है कि जांच कर रहे ए.डी.सी. तेजिंदरपाल सिंह संधु एक्स इंडिया लीव पर 5 दिन पहले विदेश चले गए हैं और वापस कब आएंगे, इस का कुछ पता नहीं है। 

सी.एम. ने 5 सितंबर को जांच के आदेश दिए थे जिस पर गुरदासपुर के ए.डी.सी. (जनरल) तेजिंदरपाल सिंह संधु ने जांच शुरू की थी और संधु जांच शुरू करके छुट्टी पर विदेश चले गए। वहीं जिला प्रशासन दावा कर रहा है कि ए.डी.सी. की एक्स इंडिया लीव पहले से ही मंजूर हो चुकी थी। संधु विदेश में अपने एक पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गए हैं। वहीं नाम छुपाने की शर्त पर प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि छुट्टी पर जाने से पहले ए.डी.सी. ने कई उन अधिकारियों को जांच में शामिल होने के लिए समन किया था, जो बटाला उपमंडल में 2017 से 2019 के दौरान तैनात रहे हैं, इनमें नागरिक प्रशासन और पुलिस के अधिकारी शामिल हैं।

खास कर इस क्षेत्र में तैनात रहे एस.एच.ओ. और डी.एस.पी. को समन किया गया था। दूसरी तरफ बात करने पर डी.सी. गुरदासपुर विपुल उज्जवल ने माना कि ए.डी.सी. संधु छुट्टी पर विदेश चले गए हैं। जांच के बारे में पूछने पर डी.सी. ने कहा कि वह यह जवाब देने के लिए अधिकृत नहीं हैं। ए.डी.सी. वापस आकर जांच करेंगे और रिपोर्ट देंगे। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: ADC moved to X India leave after investigation

More News From punjab

Next Stories
image

free stats