image

चंडीगढ़ : शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष तथा पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने आज अपनी सजा पूरी करने के बाद भी देश की विभिन्न जेलों में सड़ रहे सभी सिख कैदियों की तत्काल रिहाई के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावशाली दखल की मांग की है।

इस संबंधी प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में बादल ने कहा कि देश में कानून का राज स्थापित करने के लिए तत्काल आवश्यक यह कदम समाज के इस पीड़ित भाईचारे के दिलों में सद्भावना तथा विश्वास सुनिश्चित करेगा। इस कदम का मनोवैज्ञानिक तौर पर सकारात्मक असर होने के अलावा यह सरकार का संवैधानिक कर्त्तव्य भी है, क्योंकि इन कैदियों को नाजायज कैद में रखा जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि देश में ऐसा कोई कानून नहीं है, जिसके तहत सजा पूरी होने के बाद किसी व्यक्ति को एक मिनट के लिए भी कैद में रखा जा सकता है जबकि यह सभी सिख सालों से, जिनमें से कई तो दशकों से जेलों में सड़ रहे हैं। जारी किए एक बयान में बादल ने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया कि वह श्री गुरु नानक देव, जिनका 550वां प्रकाश पर्व सारी दुनिया में पूरी श्रद्धा से मनाया जा रहा है, के रूहानी उपदेश के प्रति बेहद सम्मान तथा श्रद्धा की निशानी के तौर पर इन सिखों की रिहाई की घोषणा करें।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Sukhbir Singh Badal statement on Sikh prisoners

More News From punjab

Next Stories
image

free stats