image

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने न्यू नाभा जेल में बरगाड़ी बेअदबी मामले के मुख्य दोषी की हत्या की जांच के लिए विशेष जांच टीम (एस.आई.टी.) के गठन के आदेश जारी किए हैं। उच्च पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने यह घोषणा की। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि ए.डी.जी.पी. कानून व्यवस्था ईश्वर सिंह के नेतृत्व में एस.आई.टी. पिछले साल पकड़े गए डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी महिंदर पाल बिट्टू पर हुए घातक हमले के सभी पक्षों की जांच करेगी।

 एस.आई.टी. के सदस्यों में अमरदीप राय आई.जी. पटियाला, हरदयाल मान डी.आई.जी. इंटैलीजैंस, मनदीप सिंह एस.एस.पी. पटियाला और कश्मीर सिंह ए.आई.जी. काऊंटर इंटैलीजैंस शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने भविष्य में ऐसी घटनाएं रोकने के लिए जेल मंत्री और ए.डी.जी.पी. जेल को जरूरी कदम उठाने को कहा है। 

उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि जेलों की सुरक्षा में किसी भी तरह की कमी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में अंतिम जांच रिपोर्ट कोर्ट में पेश की गई है। इस संबंध में कोई भी फैसला लेना कोर्ट पर निर्भर करता है। प्राथमिक जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि फरीदकोट निवासी 49 वर्षीय बिट्टू पर हमला गुरसेवक सिंह (पुलिस थाना सुहाना, मोहाली) और मनिन्दर सिंह (पुलिस थाना बडाली आला सिंह, फतेहगढ़ साहिब) ने किया है जो एक कत्ल के केस में जेल में थे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: SIT will investigate the matter of Mohinder singh bittu murder case

More News From punjab

Next Stories
image

free stats