image

चंडीगढ़ः लोकसभा चुनाव के लिए आज शिरोमणि अकाली दल ने हरसिमरत कौर बादल को बठिंडा और सुखबीर बादल को फिरोजपुर से उम्मीदवार बनाया है। यह फैसला प्रकाश सिंह बादल ने अपने निवास स्थान पर लिया है।इससे पहले कांग्रेस ने भी फिरोजपुर और बठिंडा सीट से अपने उम्मीदवार उतारे थे। कांग्रेस ने अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग को बठिंडा से टिकट दी है, जबकि अकाली दल छोडकर कांग्रेस में शामिल हुए शेर सिंह घुबाया को फिरोजपुर से टिकट मिली है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी ने प्रो. बलजिंदर कौर को बठिंडा से अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा, ‘‘यह निर्णय लिया गया है कि शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल फिरोजपुर सीट और हरसिमरत बठिंडा सीट से चुनाव लड़ेंगी।’’  शिअद आठ सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा पहले ही कर चुका है।भाजपा के साथ हुए गठबंधन के तहत अकाली दल 13 में से 10 और भाजपा तीन सीटों पर उम्मीदवार खड़े कर रही है।

Read More  कैप्टन ने जालंधर में केपी को पटाया, लेकिन होशियारपुर में संतोष चौधरी चुनाव लड़ने पर आमादा

बठिंडा और फिरोजपुर सीट से अकाली दल और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला होगा। दोनों ही सीटों पर दमदार उम्मीदवार उतारे गए हैं। आपको बता दें कि पंजाब में 19 मई को लोकसभा चुनावों के लिए मतदान होगा। ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि बठिंडा और फिरोजपुर सीट पर किसकी जीत होती है। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: shiromani akali dal announced candidate for bathinda and firozpur seat

More News From punjab

Next Stories
image

free stats