image

चंडीगढ़ः पंजाब मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज आयुष्मान भारत सरबत सेहत बीमा योजना का मोहाली से किया आगाज किया। इस मौके पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि आज खुशी का दिन है। आज सरबत सेहत बीमा योजना की शुरुआत हो रही है। जब केंद्र ने ये स्कीम शुरू की थी उस मे पंजाब की सिर्फ 14 फीसदी आबादी कवर हो रही थी लेकिन हम इससे 75 फीसदी आबादी को लाभ देंगे। 

कैप्टन ने कहा कि इस स्कीम से पंजाब के 46 लाख परिवारों को लाभ मिलेगा। इसके लिए पंजाब सरकार ने 2076 करोड़ रुपये का सरबत सेहत बीमा योजना केलिए प्रावधान रखा है। सरबत सेहत बीमा योजना के कार्यक्रम में कैप्टन अमरिंदर सिंह के अलावा पंजाब के सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिधु,मंडी बोर्ड के चेयरमैन लाल सिंह भी मौजूद रहे। 

सुखबीर बादल पर साधा निशान
 
पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह ने इस कार्यक्रम के दौरान सुखबीर बादल पर भी निशाना साधा। कैप्टन ने कहा कि जो सुखबीर बादल आज राजीव गांधी पर सवाल खड़े कर रहा था, तब तो वो पैदा भी नहीं हुआ था। 1984 में वो अमेरिका में पढ़ रहा था, जब राजीव गांधी भारत में मशीनें लेकर आए थे।  आपको बता दें कि सरबत सेहत बीमा योजना राजीव गांधी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर लान्च किया गया। 
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Sarbat Sehat Bima Yojana is released in Mohali Today

More News From punjab

Next Stories
image

free stats