image

चंडीगढ़: पंजाब मंत्रिमंडल ने सोमवार को पंजाब राज्य औद्योगिक विकास निगम (पीएसआईडीसी) की पंजाब अल्कलीज एंड केमिकल्स लि. में हिस्सेदारी बेचने का निर्णय किया है। इस विनिवेश से राज्य को करीब 50 करोड़ रुपए मिलने की संभावना है। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक के बाद सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि विनिवेश से प्राप्त राशि का उपयोग पीएसआईडीसी के कर्ज भुगतान में किया जाएगा।

प्रवक्ता के अनुसार, ‘‘इस कदम से करीब 50 करोड़ रुपये प्राप्त होने का अनुमान है। पंजाब सरकार ने पंजाब अल्कली एंड केमिकल्स लि. (पीएसीएल) में पीएसआईडीसी के 90,90,000 शेयर बेचने का निर्णय किया है।’’ कास्टिक सोडा और तरल क्लोरीन बनाने वाली इस कंपनी को 2009-10 से भारी नुकसान हो रहा है। कंपनी निवल संपत्ति घाटे में आ गई है। 

औद्योगिक एवं वित्तीय पुनर्गठन बोर्ड (बीआईएफआर) ने पीएसीएल को रूग्ण औद्योगिक कंपनी के रूप में पंजीकृत किया है। पीएसआईडीसी ने पीएसीएल की शेयर पूंजी में 30.45 करोड़ रुपए का निवेश किया था। पंजाब राज्य औद्योगिक विकास निगम की पीएसीएल में 42 प्रतिशत हिस्सेदारी है जो वित्तीय संस्थानों और बैंकों से लिए गए कर्ज की देनदारी के पुनर्गठन के कारण घटकर अब 33.49 प्रतिशत पर आ गई है। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Punjab State Industrial Development Corporation

More News From punjab

Next Stories
image

free stats